Nawada News: नवादा में वज्रपात से दो लोगों की मौत और 3 झुलसे, विभाग ने जारी किया अलर्ट मोड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2325715

Nawada News: नवादा में वज्रपात से दो लोगों की मौत और 3 झुलसे, विभाग ने जारी किया अलर्ट मोड

Lightning Strike in Bihar: थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि लीला देवी की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है और उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

 

Nawada News: नवादा में वज्रपात से दो लोगों की मौत और 3 झुलसे, विभाग ने जारी किया अलर्ट मोड

Nawada News: बिहार के नवादा जिले में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. यह हादसा नवादा के दो अलग-अलग स्थानों पर हुआ. इस घटना में एक महिला और एक पुरुष की जान चली गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए. रोह और पकरीबरावां प्रखंड में बिजली गिरने से ये दुर्घटनाएं हुईं.

पहली घटना रोह प्रखंड के महाकार गांव की है. यहां खेत में काम करते समय सुदामा यादव की 48 वर्षीय पत्नी लीला देवी की मौत हो गई. लीला देवी खेत में मूंग तोड़ रही थीं, जब तेज बारिश के दौरान उन पर आकाशीय बिजली गिर गई. उनके बेटे सुभाष कुमार ने बताया कि जब लोग उन्हें खेत में गिरे हुए देखा तो तुरंत अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि लीला देवी की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है और उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

दूसरी घटना पकरीबरावां प्रखंड के बरेवा बीघा गांव की है. यहां आकाशीय बिजली गिरने से 48 वर्षीय किसान राजेश यादव की मौत हो गई. राजेश यादव अपने घर से जानवर लेकर जा रहे थे. तेज बारिश होने पर वह जानवरों को छोड़कर एक पेड़ के नीचे बैठ गए. उसी समय आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई. करीब आधे घंटे बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें देखा और तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. राजेश यादव की मौत की खबर सुनकर उनकी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्य रो-रोकर बेहाल हैं.

थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि राजेश यादव की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है और उनके शव को भी पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. इन घटनाओं के बाद से मृतकों के परिवारों में शोक का माहौल है और पूरा गांव सदमे में है. प्रशासन ने भी लोगों से सतर्क रहने की अपील की है और कहा है कि तेज बारिश और आकाशीय बिजली के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें. इस दुखद घटना से प्रभावित परिवारों को सांत्वना देने के लिए स्थानीय प्रशासन और पुलिस हर संभव मदद कर रहे हैं. आकाशीय बिजली से बचाव के उपायों के बारे में भी जागरूकता फैलाने की कोशिश की जा रही है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके. गांवों में इस हादसे के बाद से गहरा शोक और चिंता का माहौल है.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather : तेज बारिश से इन जिलों में अलर्ट , C.Tet 2024 परीक्षा देने जा रहे छात्रों को उठानी पड़ी परेशानी

 

TAGS

Trending news