Bihar Weather : तेज बारिश से इन जिलों में अलर्ट , C.Tet 2024 परीक्षा देने जा रहे छात्रों को उठानी पड़ी परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2325256

Bihar Weather : तेज बारिश से इन जिलों में अलर्ट , C.Tet 2024 परीक्षा देने जा रहे छात्रों को उठानी पड़ी परेशानी

Bihar Weather Update : बिहार में तेज बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. रविवार को बिहार के कई जिलों में  C.Tet 2024 परीक्षा का आयोजन था. तेज बारिश में छात्रों को परिक्षा देने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Bihar Weather : तेज बारिश से इन जिलों में अलर्ट , C.Tet 2024 परीक्षा देने जा रहे छात्रों को उठानी पड़ी परेशानी

पटना: पटना में इस साल मॉनसून 2024 पिछले दो साल की बारिश की कमी को पूरा करने में जुटा है. राजधानी पटना में रविवार की सुबह तेज बारिश से शुरू हुई. हालांकि, सुबह साढ़े 6 बजे के करीब बारिश रुक गई. C.Tet 2024 परीक्षा देने जा रहे छात्रों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं, दक्षिण बिहार के जिलों जैसे पटना, रोहतास आदि में किसानों के चेहरे खुशी से खिले हुए हैं. पिछले दो साल की कम बारिश के कारण उन्हें धान की कम पैदावार का नुकसान उठाना पड़ा था, लेकिन उत्तर बिहार में हालात ठीक नहीं हैं. भारी बारिश की वजह से बाढ़ का खतरा बना हुआ है. आइए देखते हैं कि मौसम विभाग ने किन-किन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

07 जुलाई 2024 को इन जिलों में भारी बारिश की है संभावना
पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 07 जुलाई 2024 को अररिया, सुपौल, मधुबनी, कटिहार और किशनगंज जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. ये सभी जिले उत्तर बिहार और कोसी रेंज में आते हैं. वहीं, पटना समेत दक्षिण बिहार के जिलों जैसे गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, भभुआ और अरवल में 07 से 09 जुलाई तक बारिश की संभावना है.

08 जुलाई 2024 को इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
08 जुलाई 2024 को मौसम विभाग ने पश्चिम चंपारण, कैमूर और रोहतास जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इन जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

09-10 जुलाई 2024 को इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
09 जुलाई 2024 को उत्तरपूर्वी और भागलपुर जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, 10 जुलाई 2024 को सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, मधुबनी और उत्तर पूर्वी भागों के जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इन सभी जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस प्रकार पूरे बिहार में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना है. जहां एक तरफ दक्षिण बिहार के किसानों के लिए यह खुशी की बात है, वहीं उत्तर बिहार में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. सभी लोगों को मौसम विभाग के अलर्ट का पालन करते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather: बिहार के इन 11 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी

 

Trending news