नवादा में डायरिया का विस्फोट, 300 बेड का दावा करने वाले अस्पताल में एक ही बेड पर 2-3 मरीज भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2406891

नवादा में डायरिया का विस्फोट, 300 बेड का दावा करने वाले अस्पताल में एक ही बेड पर 2-3 मरीज भर्ती

Bihar News: बिहार के नवादा में लोगों में डायरिया का संक्रमण काफी हो रहा है. नवादा में डायरिया काफी फैला हुआ है. वहां डायरिया के कईयों मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अचानक डायरिया के इतने मरीज होने के वजह से अस्पताल के एक ही बेड पर दो से तीन मरीज को रखा गया है. उनका इलाज किया जा रहा है. 

 

नवादा में डायरिया का विस्फोट, 300 बेड का दावा करने वाले अस्पताल में एक ही बेड पर 2-3 मरीज भर्ती

Nawada News: बिहार के नवादा में डायरिया का विस्फोट हुआ है. लगभग 30 मरीज को नवादा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में और हिसुआ के गांधी टोला में डायरिया का विस्फोट देखने को मिला है.

वहीं, सदर अस्पताल की व्यवस्था डायरिया के लिए कम पड़ गया है. आलम यह है कि एक बेड पर दो मरीज तो किसी बेड पर तीन मरीज को भर्ती कराया गया है. अचानक इतने मरीज पहुंचने के बाद अस्पताल की व्यवस्था की पोल भी खुल गई है. फिलहाल सभी मरीजों का इलाज नवादा की सदर अस्पताल में किया जा रहा है. 

वहीं, गांधी टोला के रहने वाले लोग बताते हैं कि कल रात में बारिश हुई थी और फिर धीरे-धीरे करके अलग-अलग घरों में लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. लगभग गांव में 30 से 35 लोगों की तबियत बिगड़ा गई है. जहां कुछ लोग प्राइवेट अस्पताल में जाकर भर्ती हो गए हैं. तो वहीं, कुछ लोग सरकारी अस्पताल में जाकर इलाज करा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: दरभंगा एयरपोर्ट ने बनाया रिकॉर्ड, 23 लाख लोग भर चुके हैं उड़ान, सांसद ने कही ये बात

300 बेड का दावा करने वाले अस्पताल में बेड की कमी
आलम यह है कि अस्पताल में मात्र 72 बेड है और मरीज का आंकड़ा इतना ज्यादा बढ़ गया है कि अब मरीज को जमीन पर सोना पड़ रहा है. सभी जनप्रतिनिधियों का पोल खोल खुल गया है. 300 बेड का दावा करने वाले अस्पताल में बेड भी कम पड़ गया है.

ये भी पढ़ें: Bihar News: घर और कब्रिस्तान दोनों सरकारी जमीन पर, लेकिन सरकार उजाड़ रही दलित बस्ती

नवादा सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ अजय कुमार ने कहा कि फिलहाल हमारे पास 29 मरीज अभी भर्ती हुए हैं. बेड की कुछ कमियां है. दूसरे वार्ड में जो काफी दिन से मरीज है उन्हें दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है. 

इनपुट - यशवंत सिन्हा

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news