केंद्र द्वारा बिहार में किए गए शिलान्यास कार्यक्रम को विपक्ष ने बताया चुनावी पैंतरा

प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर राजनीति भी शुरू हो गई है. आरजेडी के नेता ने प्रधानमंत्री के भाषण को चुनावी पैंतरा बताया है. 

केंद्र द्वारा बिहार में किए गए शिलान्यास कार्यक्रम को विपक्ष ने बताया चुनावी पैंतरा
पीएम मोदी ने बरौनी से कई योजनाओं का शिलान्यास किया है.

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के बरौनी से कई योजनाओं के शिलान्‍यास और उद्घाटन किया. उन्होंने सभा को संबोधित किया. मंच पर बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित कई केन्द्रीय मंत्री मौजूद रहे. प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर राजनीति भी शुरू हो गई है. आरजेडी के नेता और प्रवक्ता मृत्युजंय तिवारी ने प्रधानमंत्री के भाषण को चुनावी पैंतरा बताया है. 

विपक्ष का कहना है कि प्रधानमंत्री बिहार की जनता को भ्रमित कर रहे हैं. अब ज़ुमलेबाजी नहीं चलेगी. बिहार की जनता ने मन बना लिया है और इसबार के चुनाव में जनता बीजेपी सरकार को सबक सिखाएगी.

कांग्रेस के नेता और एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि चुनाव नजदीक आ रहा है इसलिए घोषनाएं हो रही है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा क्या हुआ विषेश राज्य के दर्जे का, क्या हुआ सवा लाख करोड़ के पैकेज का. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मैथिली में भाषण की शुरुआत की लेकिन बिहार में मैथिली की पढाई बंद है. बीजेपी के नेताओं क्यों नहीं बोल रहे इस मुद्दे पर. पीएम के भाषण को ज़ुमलेबाज़ी बताय.

लेकिन बीजेपी के नेता 17 फरवरी 2019 के दिन को ऐतिहासिक बता रहे हैं. पार्टी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. एनडीए की सरकार बिहार के विकास के लिए कटिबद्ध है. बिहार के विकास को नया आयाम देना चाहती है. विपक्ष भ्रष्टाचार और वंशवाद घिरा है वो सिर्फ़ परिवार विकास सोचती है जबकि एनडीए सरकार देश को विकास की ओर ले जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार को 33 हजार करोड़ से अधिक की सौगात दी. प्रधानमंत्री ने कहा इन योजनाओं से बिहार का विकास होगा, रोज़गार के लिए अवसर पैदा होंगे. 3 मार्च प्रधानमंत्री पटना के गांधी मैदान में एनडीए की रैली में हिस्सा लेने आ रहे हैं. 

पीएम ने दी सौगात
- 33 हज़ार करोड़ की सौगात बिहार को 
- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया उद्धघाटन और शिलान्यास
- पटना मेट्रो का शिलान्यास, बरौनी रिफाइनरी का विस्तारीकरण 
- जगदीशपुर-हल्दिया और बोकारो-धामरा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजना
- पटना के शहरी क्षेत्र में 3,200 वर्ग किमी में 9.75 लाख घरों में पीएनजी तथा वाहनों के लिए सीएनजी आपूर्ति योजना का उद्घघाटन
- पटना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट योजना फेज-1 के तहत 16 घाटों का उद्घाघाटन
- रांची-पटना एसी साप्ताहिक ट्रेन की शुरुआत
- बरौनी-कटिहार-कुमेदपुर, मुजफ्फरपुर-सुगौली बेतिया-रक्सौल, फतुहा-इस्लामपुर व बिहारशरीफ -दनियावां सेक्शन का विद्युतीकरण