Palamu News: पलामू में उत्पाद सिपाही भर्ती में दौड़ने वाले 4 अभ्यर्थियों की मौत के बाद जागा प्रशासन, उठाया ये कदम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2409419

Palamu News: पलामू में उत्पाद सिपाही भर्ती में दौड़ने वाले 4 अभ्यर्थियों की मौत के बाद जागा प्रशासन, उठाया ये कदम

Palamu News: उत्पाद सिपाही की दौड़ में शामिल अभ्यर्थियों के बेहोश होने का मामला 27 अगस्त से शुरू हुआ है जो प्रतिदिन जारी है. अबतक 4 अभ्यार्थियों की मौत और करीब 80 अभ्यर्थियों के बेहोश होने के बाद प्रशासन ने नशीली दवाओं के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया.

उत्पाद सिपाही की दौड़ में शामिल होने वाले अभ्यर्थी

Palamu News: झारखंड के पलामू जिले में उत्पाद सिपाही बहाली की दौड़ में 4 अभ्यर्थियों के मौत और करीब 80 अभ्यर्थियों के बेहोश होने से हड़कंप मच गया. इसके बाद प्रशासन नींद से जागा और जिले में नशीली दवाओं को लेकर छापेमारी अभियान चलाया. शारीरिक दक्षता बोर्ड अध्यक्ष IPS मुकेश कुमार के पत्र के बाद पलामू पुलिस ने नशीली दवाइयों के बिक्री की आशंका को लेकर शनिवार (31 अगस्त) की रात को गहन छापेमारी की. एसपी रिष्मा रमेशन के निर्देश पर सब इंस्पेक्टर सोनू चौधरी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बहाली कैंप स्थल के आस पास सभी दुकानों में छापेमारी की. जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान कोई अभी नशीली दवाई नहीं मिली है. 

जानकारी के मुताबिक, इस दौड़ परीक्षा में शामिल होने वाले अभी तक करीब 80 अभ्यर्थी को बेहोशी की हालत में एमएमसीएच में भर्ती कराया गया है. जिनमें से चार अभ्यर्थियों की हालत गंभीर होने पर रिम्स रेफर कर दिया गया. जबकि करीब 12 अभ्यर्थियों का इलाज मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में किया जा रहा है. शनिवार (31 अगस्त) को एक अभ्यर्थी की मौत हो गई थी. इससे पहले एमएमसीएच में इलाजरत गोड्डा के प्रदीप कुमार एवं निजी अस्पताल में इलाजरत अभ्यर्थी अरुण कुमार की मौत हो गई. इससे पहले गुरुवार की शाम में बिहार के गया निवासी अभ्यर्थी अमरेश कुमार की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर के इस जर्जर अस्पताल में होता इलाज, डर के साए में मरीज....

अभ्यर्थियों की मौत पर बीजेपी सांसद बीडी राम ने हेमंत सोरेन को कटघरे में खड़ा किया है. उन्होंने इस मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. बीजेपी सांसद ने कहा कि जिले में सिपाही भर्ती में शामिल लोगों की मौत हो रही है. इसके लिए वर्तमान सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने मांग की है कि मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाए. सांसद ने उत्पाद सिपाही बहाली की प्रक्रिया और सरकार की मंशा को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े करते हुए कहा कि भीषण गर्मी के बीच ये बहाली हो रही है तो मौत होगी ही. सरकार या तो बहाली तत्काल के लिए बंद करें या फिर इसकी प्रक्रिया में बदलाव लाए.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

TAGS

Trending news