Aaj ka Rashifal: कैसा है आपका दिन, क्या है मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1293090

Aaj ka Rashifal: कैसा है आपका दिन, क्या है मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल

Aaj ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है, जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है, आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य हिमांशु उपमन्यु मेष आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए किसी भी प्रकार से अच्छा जाता हुआ नहीं जान पड

Aaj ka Rashifal: कैसा है आपका दिन, क्या है मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल

पटना: Aaj ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है, जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है, आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य हिमांशु उपमन्यु

मेष
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए किसी भी प्रकार से अच्छा जाता हुआ नहीं जान पड़ता है. आज के दिन आपके रोग आपको परेशान करने वाले हैं. साथ ही आपके शत्रु भी आपके बुरे समय का इंतजार कर रहे हैं जो आज आपके लिए किसी षड्यंत्र की रचना करने वाले हैं. ऐसे में आपको अधिक सावधानी से अपने कार्यों को करना चाहिए. अन्यथा आप किसी बुरी मुसीबत में फंस सकते हैं. साथ ही आपकी शारीरिक स्थिति भी आपका साथ नही देने वाली है. आज के दिन आपको कुछ नया करने से बचना चाहिए.

वृष
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए मिलाजुला जान पड़ता है. आज के दिन आपको धन से जुड़े हुए मसलों पर लाभ प्राप्त होगा. आज के दिन आपके द्वारा किया गया निवेश आपको धन का दीर्घकालिक लाभ कराने वाला रहेगा. साथ ही आपके साथ आज कोई अरिष्ट घटना भी घटित हो सकती है. आज के दिन आपको वाहन आदि चलाते वक्त सावधानी बरतनी चाहिए. अन्यथा आपके साथ कोई बुरी घटना घटित हो सकती है. व्यापारियों के लिए दिन लाभकारी रहेगा. 

मिथुन
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है. आज आपको कुछ खास प्राप्त होता नहीं दिखता है. परंतु आपके जीवन साथी के द्वारा आपको आज सुख की प्राप्ति होने वाली है. लेकिन आपको धन का निवेश करने से आज के दिन बचना चाहिए. साथ ही किसी को धन उधार देने से भी बचना होगा. अन्यथा आपको धनहानि हो सकती है. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा नहीं रहने वाला है. प्रेम का इजहार करने के लिए दिन बेहतर नही रहेगा.

कर्क
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को किसी से विवाद करने से बचना चाहिए. अन्यथा आपको विवाद में दीनता का एहसास होने वाला है. विवाद में दूसरे पक्ष से आज आप स्वयं को कमजोर पाने वाले हैं. और आपकी इसी मनःस्थिति के कारण पराजय का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन आज आपका स्वास्थ्य आपके लिए बेहतर नतीजे लेकर आने वाला है. आज अपने किसी पुराने रोग या किसी शारीरिक समस्या से निजात पाने वाले हैं. जीवनसाथी के साथ आज का दिन अच्छा रहेगा. 

सिंह
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपनी शारीरिक समस्या से दो चार होना पड़ सकता है. आज आपके शारीरिक कष्ट आप पर हावी रहने वाले हैं. साथ ही आज आपको धन का लाभ होने वाला है. निवेश करने पर आपके धन में वृद्धि होगी. व्यापारियों के लिए आज का दिन अद्भुत रहने वाला है. परंतु आपको अपने खानपान पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. 

कन्या
आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अद्भुत व्यतीत होगा. आज आपको सभी प्रकार का सुख प्राप्त होगा. आज के दिन आप अपने सुख संसाधन की वस्तुओं की खरीददारी के लिए बेहतर रहने वाला है. आज आपके द्वारा खर्च किया गया धन बेकार नहीं जाएगा. परंतु इसके लिए आपको अपने भय पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. अन्यथा आपके मन में बसा हुआ भय आपके बनते हुए कार्यों को बिगाड़ सकता है. भय पर विजय पाने पर आपको सभी सुखों की प्राप्ति होगी. व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा. 

तुला
आज का दिन आपकी राशि के जातकों को उनके कार्यों में दफ्तर में या व्यापार में रुकावटों का एहसास होगा. आज आपके द्वारा किया गया कोई भी कार्य पूरा करने के लिए आपको अधिक परिश्रम करने की जरूरत है. अन्यथा आपका कार्य आधे में ही रुकने वाला है. लेकिन आज के दिन आपकी सामाजिक स्थिति अच्छी होती दिखाई देती है. आज आपको समाज में सम्मान में मिले ऐसी स्थितियां बनने वाली हैं. 

वृश्चिक
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को उनकी संतान के द्वारा सुख की प्राप्ति होने वाली है. आज आपकी संतान आपके नाम को आपके यश को बढ़ाने वाली है. धन के मसलों में आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. सोचसमझकर लिए गए फैसले आपको लाभ कराने वाले हैं. वहीं दूसरी ओर आवेश में आकर लिया गया निर्णय आपके लिए नुकसानदायी रहने वाला है. निवेश करने से पहले अपने सलाहकार से सलाह लेना आवश्यक है. व्यापारियों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. 

धनु
आज के दिन आपको विरोध का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए. आज आपके अपने ही विरोध में उतर सकते हैं जो आपके लिए अच्छा नहीं जान पड़ता है. मित्रों तथा परिवारिक जनों के साथ समांजस्य बनाकर चलने पर यह दिन आपके लिए आपके भाग्य में वृद्धि करने वाला प्रतीत होता है. आज के दिन आपका भाग्य साथ देगा. अपने कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे. निवेश के लिए दिन अच्छा रहेगा. व्यापारियों को आज चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.  दिन अच्छा जाएगा. 

मकर
आज के दिन आपकी राशि के जातकों अपने खर्च को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. आज आपका खर्च अनियंत्रित हो सकता है. जिस पर आपको नियंत्रण रखने की जरूरत है. आज आपको किसी विवाद में विजय की प्राप्ति होगी. अगर आपका कोई कार्य न्यायालय में प्रतीक्षारत है तो आज के दिन प्रयास करने पर आपको उसमें सफलता प्राप्त होती दिखती है. आज के दिन आपको प्रशासन की ओर से सहायता प्राप्त होगी. 

कुम्भ
आज के दिन आपकी राशि के पुरुष जातकों को अपने जीवनसाथी या प्रेमिका से विवाद करने से बचना चाहिए. अन्यथा आपके लिए आज का दिन बहुत ही बुरा बीतेगा. आज आपकी संतान के साथ भी कुछ मतभेद हो सकते हैं. परिवारिक कलह के पूर्ण योग आज आपके लिए बन रहे हैं. ऐसे में आपको शांति तथा सामांजस्य से आज के दिन को व्यतीत करने का प्रयास करना चाहिए. ऐसा करेंगे तो आपको कोई सुखद समाचार मिल सकता है.

मीन 
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. आपकी ही राशि है जिसे आज के दिन अत्यधिक लाभ प्राप्त होगा. आज आपको आपके कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. अगर आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो आपको निश्चित ही वह आरंभ कर देना चाहिए. ऐसा करने पर आपको सफलता मिलेगी. साथ ही निवेश के लिए यह दिन अति उत्तम रहने वाला है. आज किया गया निवेश आपको लाभ देगा. साथ ही व्यापारियों को आज धन का लाभ होने वाला है.

ये भी पढ़ें- Daily Panchang 8 august 2022 : आज के पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र 

Trending news