छपरा हिंसा के बाद एसपी गौरव मंगला पर गिरी आयोग की गाज, नए एसपी होंगे डॉ. कुमार आशीष
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2264477

छपरा हिंसा के बाद एसपी गौरव मंगला पर गिरी आयोग की गाज, नए एसपी होंगे डॉ. कुमार आशीष

Bihar News: 20 मई को सारण लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा था. मतदान के दौरान नगर थाना क्षेत्र के भिखारी चौक के बड़ा तेलपा मतदान केंद्र पर रोहिणी आचार्य के पहुंचने के बाद राजद और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई. अगले दिन यह झड़प हिंसक संघर्ष में बदल गई. भिखारी चौक पर भाजपा समर्थकों ने तीन राजद कार्यकर्ताओं को गोली मार दी.

सारण के नए एसपी डॉ. कुमार आशीष

छपरा:  सारण में लोकसभा चुनाव के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला का तबादला कर दिया गया है. अब वे अगले आदेश तक पुलिस मुख्यालय में पदस्थापना की प्रतीक्षा में रहेंगे. उनकी जगह नए एसपी के तौर पर आईपीएस डॉ. कुमार आशीष की नियुक्ति की गई है. डॉ. कुमार आशीष फिलहाल मुजफ्फरपुर में रेल एसपी के पद पर तैनात हैं.

क्या है पूरा मामला
20 मई को सारण लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा था. मतदान के दौरान नगर थाना क्षेत्र के भिखारी चौक के बड़ा तेलपा मतदान केंद्र पर रोहिणी आचार्य के पहुंचने के बाद राजद और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई. अगले दिन यह झड़प हिंसक संघर्ष में बदल गई. भिखारी चौक पर भाजपा समर्थकों ने तीन राजद कार्यकर्ताओं को गोली मार दी. इस घटना में एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए जिनका इलाज चल रहा है. इस हिंसा के बाद गृह विभाग ने सारण के एसपी को हटा दिया है. अब सारण एसपी के पद पर आईपीएस अधिकारी डॉ. कुमार आशीष को तैनात किया गया है. वहीं, पूर्व एसपी डॉ. गौरव मंगला को पुलिस मुख्यालय में पदस्थापना की प्रतीक्षा में रखा गया है.

चुनावी हिंसा में हुआ गौरव मंगला का तबादला
जानकारी के लिए बता दें कि इस तबादले से पहले सारण में लोकसभा चुनाव के दौरान हुई हिंसा ने हालात को तनावपूर्ण बना दिया था. पुलिस और प्रशासन के लिए यह एक गंभीर चुनौती बन गई थी. अब नए एसपी डॉ. कुमार आशीष से उम्मीद की जा रही है कि वे इस तनावपूर्ण माहौल को संभालने में सफल होंगे और क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करेंगे. डॉ. कुमार आशीष की नियुक्ति से स्थानीय जनता में नई उम्मीदें जागी हैं और वे चाहते हैं कि जल्द ही शांति और सुरक्षा का माहौल बहाल हो.

पूर्व एसपी डॉ. गौरव मंगला की अब तक की सेवा को सराहा गया है, लेकिन चुनाव के दौरान हुई हिंसा ने प्रशासन के लिए बड़ी समस्या खड़ी कर दी थी, जिसके चलते उनका तबादला किया गया. अब देखना होगा कि नए एसपी डॉ. कुमार आशीष किस तरह से इस चुनौतीपूर्ण स्थिति को संभालते हैं और क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम करते हैं.

ये भी पढ़िए- बिहार के इन खास स्टेशनों पर रुकती है ब्रह्मपुत्र मेल (15657/15658), क्या आपको भी पता है इनके नाम?

 

Trending news