Bihar Jobs: चुनाव खत्म, बिहार में आ गई नौकरियों की बहार, स्वास्थ्य विभाग के बाद अब पंचायती राज विभाग में होगी बंपर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2283324

Bihar Jobs: चुनाव खत्म, बिहार में आ गई नौकरियों की बहार, स्वास्थ्य विभाग के बाद अब पंचायती राज विभाग में होगी बंपर भर्ती

Bihar Jobs: मंत्री केदार गुप्ता की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, इनमें 4351 स्थाई पदों पर जबकि संविदा पर 11,259 पदों पर नियुक्ति होगी. विभाग की तरफ से कुल 15,610 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

पंचायती राज विभाग में भर्ती

Bihar Jobs: लोकसभा चुनाव के खत्म होने और आदर्श आचार संहिता के खत्म होने के बाद बिहार में जॉब की बहार आ गई है. बिहार सरकार का पंचायती राज विभाग पंद्रह हजार से भी ज्यादा पदों पर नियुक्ति करेगा. यह जानकारी विभाग के मंत्री केदार गुप्ता ने शुक्रवार को दी उन्होंने बताया कि ये नियुक्तियां विभिन्न पदों पर होंगी.

मंत्री केदार गुप्ता की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, इनमें 4351 स्थाई पदों पर जबकि संविदा पर 11,259 पदों पर नियुक्ति होगी. विभाग की तरफ से कुल 15,610 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

जानकारी के अनुसार, स्थाई पदों पर होने वाली नियुक्ति में पंचायत राज पदाधिकारी के पद के लिए 112, अंकेक्षक के पद पर 28, पंचायत सचिव के पद पर 3525, निम्न वर्गीय लिपिक (क्षेत्रीय स्थापना) 504, निम्न वर्गीय लिपिक (मुख्यालय स्थापना), 01, कार्यालय परिचारी 05, जिला परिषद कनीय अभियंता 104, जिला परिषद में निम्न वर्गीय लिपिक के लिए 72 पदों पर नियुक्ति होगी.

वहीं मंत्री केदार गुप्ता ने यह भी जानकारी दी कि अस्थाई पद (संविदा) के तहत लेखापाल सह आईटी सहायक के लिए 7070, तकनीकी सहायक के लिए 556, कार्यालय सहायक /डाटा इंट्री ऑपरेटर के लिए 03, ग्राम कचहरी सचिव के लिए 1400 और ग्राम कचहरी न्यायमित्र के लिए 2230 पदों पर नियुक्ति होगी. उन्होंने यह भी बताया कि नियुक्ति के लिए अधियाचना संबंधित को भेज दी गई है.

मंत्री केदार गुप्ता ने बताया कि वितीय वर्ष 2024-25 में होने वाली नियुक्तियों के लिए विभिन्न पदों के नियुक्ति/नियोजन का स्रोत बीपीएससी, बिहार कर्मचारी चयन आयोग, बीजीएसवाईएस (एसपीआरसी), बेल्ट्रान और जिला पदाधिकारी होंगे.

यह भी पढ़ें:Bihar Jobs: हो जाइए तैयार, आ रही नौकरियां ही नौकरियां, बिहार में 45 हजार नियुक्ति करेगा स्वास्थ्य विभाग

बता दें कि बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्‍न पदों पर 45 हजार नियुक्तियां करने का निर्णय लिया है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने स्वास्थ्य विभाग एवं राज्य स्वास्थ्य समिति के पदाधिकारियों के साथ बृहस्पतिवार को बैठक की.

रिपोर्ट: शिवम

Trending news