Alcohol Hangover: अभी तक नहीं उतरा न्यू ईयर पार्टी का हैंगओवर, ऐसे पाएं छुटकारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1509943

Alcohol Hangover: अभी तक नहीं उतरा न्यू ईयर पार्टी का हैंगओवर, ऐसे पाएं छुटकारा

New Year 2023: न्यू ईयर पार्टी का हैंगओवर अभी तक नहीं उतर पाया है. जैसा कि हम सभी जानते ही है कि पार्टी में ज्यादा शराब पीने से हैंगओवर हो जाता है. इस हैंगओवर के वजह से सिर दर्द, उल्टी, थकान, चक्कर आना जैसी परेशानियों का अनुभव होने लगता है.

Alcohol Hangover: अभी तक नहीं उतरा न्यू ईयर पार्टी का हैंगओवर, ऐसे पाएं छुटकारा

पटनाः New Year 2023: न्यू ईयर पार्टी का हैंगओवर अभी तक नहीं उतर पाया है. जैसा कि हम सभी जानते ही है कि पार्टी में ज्यादा शराब पीने से हैंगओवर हो जाता है. इस हैंगओवर के वजह से सिर दर्द, उल्टी, थकान, चक्कर आना जैसी परेशानियों का अनुभव होने लगता है. अगर कल की न्यू ईयर पार्टी के बाद आपका भी हैंगओवर नहीं उतर पा रहा है तो कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से आप अपने हैंगओवर से छुटकारा पा सकते है. 

दही का सेवन करें  
शराब का नशा उतारने के लिए दही काफी फायदेमंद होता है. ये बाकी किसी भी अन्य उपाय से ज्यादा कारगर होता है. हैंगओवर उतारने के लिए दही को फीका खाना चाहिए. भूलकर भी दही में चीनी मिलाकर नहीं खाएं, ऐसा करने से आपको और ज्यादा नशा हो सकता है.  

ज्यादा मात्रा में पीएं पानी
शराब पीने से अक्सर लोगों को ज्यादा पेशाब आता है. वहीं अगर आपको शराब पीने के बाद सिर दर्द, उल्टी, थकान और चक्कर आना महसूस हो रहा है तो आपके शरीर डिहाइड्रेट हो सकता है. इसलिए शराब पीने से पहले और शराब पीने के बाद ढेर सारा पानी पियें और फिर सुबह उठने के बाद भी ढेर सारा पानी पिए. 

नारियल का पानी
शराब का नशा उतारने के लिए नारियल पानी एक कारगर उपाय है. दरअसल, ज्यादा शराब पीने के वजह से हमारे शरीर में पानी की कमी हो जाती है. नारियल पानी में इलेक्ट्रोलाइट्स होते है जो हमारी बॉडी को फिर से हाइड्रेट करने में मदद करता है. 

नींबू पानी पिएं 
हैंगओवर उतारने के लिए आप नींबू के पानी का भी सेवन कर सकते है. नींबू में विटामिन सी होता है जो नशा कम करने में काफी मदद करता है.

अदरक काफी असरदार 
हैंगओवर उतारने में अदरक काफी असरदार होती है. अदरक को घिस कर एक चम्मच शहद के साथ मिलाकर खा लें. अदरक में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो हमारे शरीर में बैक्टीरिया का नाश करता है.  

यह भी पढ़ें- New Year 2023: साल 2023 की सीएम नीतीश कुमार ने दी बधाई, कहा- 'इस साल होगा बिहार के निर्माण का संकल्प पूरा'

Trending news