पटना में 4 जून को पान महासंघ का महासम्मेलन, सीएम नीतीश करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1709516

पटना में 4 जून को पान महासंघ का महासम्मेलन, सीएम नीतीश करेंगे उद्घाटन

Bihar News: अखिल भारतीय पान महासंघ का महासम्मेलन चार जून को पटना में आयोजित किया जा रहा है. 'पान को जानो, पान पहचानो और पान को मानो' नाम से आयोजित इस महासम्मेलन में बिहार के अलावा देश के विभिन्न इलाकों से पान समाज के हजारों लोगों के जुटने की संभावना है.

पटना में 4 जून को पान महासंघ का महासम्मेलन, सीएम नीतीश करेंगे उद्घाटन

पटना: Bihar News: अखिल भारतीय पान महासंघ का महासम्मेलन चार जून को पटना में आयोजित किया जा रहा है. 'पान को जानो, पान पहचानो और पान को मानो' नाम से आयोजित इस महासम्मेलन में बिहार के अलावा देश के विभिन्न इलाकों से पान समाज के हजारों लोगों के जुटने की संभावना है. अखिल भारतीय पान महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आई पी गुप्ता ने बुधवार को बताया कि 4 जून को यह सम्मेलन पटना के बापू सभागार मे आयोजित किया जा रहा है.

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य के 38 में से 35 जिलों में 80 लाख आबादी वाले पान समाज के लोग अलग-अलग जिलों में अलग-अलग टाइटल जैसे तांती, ततवा, ततमा, गुप्ता, मंडल, महतो, प्रसाद, राम, शर्मा, वर्मा, सरदार, केसरी, बोसाक, सिंह, कश्यप, साह के नामों से जाने और पुकारे जाते हैं. उन्होंने कहा कि आजादी के इतने दिन गुजर जाने के बाद भी 20 लोकसभा में 2 लाख या दो लाख से अधिक और लगभग 150 विधानसभा में 10 हजार से लेकर 50 हजार मतों वाले पान समाज के लोग आज भी अपने पहचान के लिए अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं.

उन्होंने बताया कि इस महासम्मेलन का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे जबकि बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास भी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. इस सम्मेलन को सफल बनाने की तैयारी जोरशोर से चल रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में सुल्तानगंज से कांग्रेस प्रत्याशी ललन कुमार भी अपने क्षेत्र के पान समाज को एकजुट करने में लगे हैं. इस प्रेस वार्ता में अखिल भारतीय पान महासंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष कुशेश्वर दास एवं प्रदेश अध्यक्ष राम सकल दास और उपाध्यक्ष राम शंकर तांती भी मौजूद रहे.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- क्या है सेंगोल, जो आजादी के समय गौरव का प्रतीक रही और फिर धूल फांकती रही, अब पीएम मोदी लौटाएंगे उसका वैभव

Trending news