नवादा निकाय चुनाव में हुए बवाल पर आक्रोशित लोगों ने थाने का किया घेराव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1492714

नवादा निकाय चुनाव में हुए बवाल पर आक्रोशित लोगों ने थाने का किया घेराव

बिहार के नवादा में मतदान के दौरान गिरफ्तार 13 लोगों को छोड़ने की मांग को लेकर बुधौल गांव के ग्रामीणों ने नगर थाना का घेराव किया. ग्रामीणों का आरोप है कि मतदान में गड़बड़ी करने वाले लोगों को छोड़कर निर्दोष लोगों को पकड़ लिया गया. 

नवादा निकाय चुनाव में हुए बवाल पर आक्रोशित लोगों ने थाने का किया घेराव

नवादाः बिहार के नवादा में मतदान के दौरान गिरफ्तार 13 लोगों को छोड़ने की मांग को लेकर बुधौल गांव के ग्रामीणों ने नगर थाना का घेराव किया. ग्रामीणों का आरोप है कि मतदान में गड़बड़ी करने वाले लोगों को छोड़कर निर्दोष लोगों को पकड़ लिया गया. 

निर्दोष  लोग फरार 
प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि पति-पत्नी मतदान करने के लिए बूथ पर लाइन में खड़े थे और मेरा पुत्र घर में गेट लगाकर बंद था. उसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि बूथ पर हुड़दंग करने वाले लोग तो पुलिस को देख कर फरार हो गए, निर्दोष लोगों को पकड़ लिया गया है. 

दोषी पर कार्रवाई की ग्रामीणों ने की मांग 
वहीं दूसरे ग्रामीण ने बताया कि बूथ पर हुड़दंग की सूचना रंजीत चौहान ने पुलिस को दी थी. सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो हुड़दंगी फरार हो गए और सूचना देने वाले रंजीत चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की, कि पूरे मामले की जांच करें और निर्दोष लोगों को छोड़कर जो दोषी फरार हैं उन लोगों पर कार्रवाई करें.

जानें क्या है मामला
नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान नगर परिषद नवादा के वार्ड नंबर 5 बुधौल में चल रहा था. इसी दौरान बोगस वोटिंग करने को लेकर 2 प्रत्याशियों में विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और रोड़ेबाजी होने लगी. तभी ग्रामीणों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दिया. जिला प्रशासन दल बल के साथ बुधौल गांव पहुंची और 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. 

ग्रामीणों का आरोप है कि जो लोग हुड़दंग किया, उसे गिरफ्तार ना करके निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. इसी को लेकर आज ग्रामीण नगर थाना पहुंचकर निर्दोष लोगों को छोड़ने की मांग कर रहे थे.

वहीं इस मामले में अनुमंडल पदाधिकारी उमेश कुमार भारती ने कल चुनाव के दौरान उन्होंने बताया था कि दो प्रत्याशी आपस में बूथ के बाहर भिड़ गए थे. जिसकी सूचना पर हम लोग पहुंचे और हुडदंग करने वालों को गिरफ्तार किया जाए. 
इनपुट- यशवंत सिन्हा

यह भी पढ़ें- जमुई: असामाजिक तत्वों ने दुकान में लगाई आग,लाखों की संपत्ति जलकर खाक

Trending news