Ank Jyotish : शार्प माइंड के होते है इस मूलांक के लोग, जानें अपना मूलांक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2380636

Ank Jyotish : शार्प माइंड के होते है इस मूलांक के लोग, जानें अपना मूलांक

Ank Shastra: आचार्य मदन मोहन के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 5 होता है. ये लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं, जिससे उनका व्यक्तित्व बहुत दिलचस्प बनता है.

Ank Jyotish : विश्लेषणात्मक और बुद्धिमान होते है इस मूलांक के लोग, जानें अपना मूलांक

Numerology: अंक ज्योतिष में हर मूलांक के बारे में खास बातें बताई गई हैं, जो व्यक्तित्व को प्रभावित करती हैं. कुछ मूलांक वाले लोग बातचीत में बहुत माहिर होते हैं और अपनी खास पहचान बना लेते हैं. आचार्य मदन मोहन से आइए जानते हैं ऐसे कुछ मूलांकों के बारे में.

कैसे होते है मूलांक 3 वाले लोग 
आचार्य मदन मोहन के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी माह की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 होता है. ये लोग जन्मजात संचारक होते हैं और अपनी बातचीत की कला से लोगों को प्रभावित करते हैं. उनकी आवाज आकर्षक और मधुर होती है, जिससे वे लोगों का ध्यान खींच लेते हैं. वे अपने विचारों को स्पष्ट और प्रभावी तरीके से व्यक्त कर सकते हैं. ये लोग मजाकिया और मनोरंजक होते हैं, जिससे वे बातचीत को और भी दिलचस्प बना देते हैं.

जिज्ञासु और उत्साही होते हैं मूलांक 5 के लोग
आचार्य के अनुसार जिनका जन्म किसी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 5 होता है. ये लोग जिज्ञासु और उत्साही होते हैं और नई चीजें सीखने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इन्हें कई विषयों का ज्ञान होता है और ये बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं. इनकी ऊर्जावान प्रकृति और बातचीत की कला लोगों को प्रेरित करती है और उनका दिल जीत लेती है.

विश्लेषणात्मक और बुद्धिमान होते हैं मूलांक 7 के लोग
बता दें कि जिन लोगों का जन्म किसी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 7 होता है. ये लोग विश्लेषणात्मक और बुद्धिमान होते हैं और गहरी सोच रखते हैं, जो उनकी बातचीत में भी नजर आती है. वे अपने विचारों को स्पष्ट और तार्किक ढंग से प्रस्तुत करते हैं. ये अच्छे श्रोता भी होते हैं और दूसरों के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करते हैं. इनके विचारशील और विनम्र स्वभाव के कारण लोग इनके साथ बातचीत करना पसंद करते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी केवल मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. जी बिहार झारखंड किसी भी प्रकार की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather : इन क्षेत्रों में आज झमाझम बारिश की संभावना, इस जिले में होगी सबसे ज्यादा बरसात

 

Trending news