Tokyo Olympic 2020: बजरंग ने भारत की झोली में डाला चौथा कांस्य पदक, CM नीतीश-हेमंत बोले- देश को गर्व है
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar959814

Tokyo Olympic 2020: बजरंग ने भारत की झोली में डाला चौथा कांस्य पदक, CM नीतीश-हेमंत बोले- देश को गर्व है

माकुहारी मेसे हॉल-ए मैट बी पर बजरंग का सामना कजाकिस्तान के दौलत नियाबेकोव से था. बजरंग ने शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखते हुए इस मुकाबले को 8-0 से अपने नाम किया.

बजरंग ने भारत की झोली में डाला चौथा कांस्य पदक.

Patna/Ranchi: भारत के बजरंग पहलवान ने शनिवार को शानदार सफलता हासिल करते हुए फ्रीस्टाइल कुश्ती के 65 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीत लिया है. बजरंग ने इस तरह भारत की झोली में चौथा कांस्य और कुल छठा पदक डाला है.

वहीं, बजरंग की शानदार जीत पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने उनको बधाई दी है. सीएम ने कहा कि देश को आपकी उपलब्धि पर गर्व है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, 'टोक्यो ओलम्पिक में कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने वाले प्रतिभावान खिलाड़ी @BajrangPunia को अनेक-अनेक बधाई और शुभकामनाएं. देश को आपकी उपलब्धि पर गर्व है.'

इधर, बजरंग पूनिया की इस जीत पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी उन्हें बधाई एंव शुभकामनाएं दी हैं. सीएम नीतीश ने कहा, 'कुश्ती के प्रति उनके जुनून व दृढ़ संकल्प ने ही आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है. पूनिया ने करोड़ों देशवासियों का दिल जीता है. उनकी इस जीत से पूरा देश गौरवान्वित है. वे निरंतर प्रगति के शीर्ष पर पहुंचे और देश का नाम रौशन करते रहें यही मेरी कामना है.'

बता दें कि माकुहारी मेसे हॉल-ए मैट बी पर बजरंग का सामना कजाकिस्तान के दौलत नियाबेकोव से था. बजरंग ने शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखते हुए इस मुकाबले को 8-0 से अपने नाम किया और विश्व चैम्पियनशिप, एशियाई चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों के बाद अपने नाम ओलंपिक पदक भी कर लिया है.

इस मुकाबले में बजंरग इस तरह हावी रहे कि उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में दो बार पदक जीत चुके दौलत को एक भी अंक नहीं लेने दिया.
बजरंग ने राउंड आफ-8 मुकाबले में किर्गिस्तान के इरनाजार अकामातालीव को हराया था. इसके बाद वह क्वार्टर फाइनल में ईरान के मुर्तजा घियासी के खिलाफ विजयी रहे थे लेकिन सेमीफाइनल में वह अजरबैजान के हाजी अलीयेव के हाथों बुरी तरह हार गए थे.

Trending news