Chhath Puja: महापर्व छठ से पहले बिहार में गंगा सहित कई नदियां उफान पर, प्रशासन की बढ़ी परेशानी
Advertisement

Chhath Puja: महापर्व छठ से पहले बिहार में गंगा सहित कई नदियां उफान पर, प्रशासन की बढ़ी परेशानी

Chhath Puja: हिंदुओं का महापर्व छठ के कुछ ही दिन शेष बचे हुए है और राजधानी पटना में अचानक गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि हो गई है. गंगा का पानी अब खतरे के निशान को पार कर रहा है. 

Chhath Puja: महापर्व छठ से पहले बिहार में गंगा सहित कई नदियां उफान पर, प्रशासन की बढ़ी परेशानी

पटनाः Chhath Puja: हिंदुओं का महापर्व छठ के कुछ ही दिन शेष बचे हुए है और राजधानी पटना में अचानक गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि हो गई है. गंगा का पानी अब खतरे के निशान को पार कर रहा है. गंगा रौद्र रूप को देखते हुए श्रद्धालु छठ पूजा को लेकर चिंतित है. साथ ही महापर्व छठ की तैयारियों को लेकर पटना नगर निगम प्रशासन की  भी परेशानी बढ़ गई है. 

भद्र घाट पर ऊपरी सतह पहुंचा पानी 
वहीं पटना सिटी के जहां भद्र घाट पर ऊपरी सतह तक गंगा नदी का पानी पहुंच गया है. जिससे घाट पर बनी सीढ़ियां डूब गई है. वहीं कंगन का भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. गंगा के जलस्तर बढ़ने से गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं में जहां भय का माहौल है. वहीं कुछ शरारती बच्चे गंगा नदी में स्टंटबाजी कर रहे है. ऐसे में कभी भी कोई अनहोनी घटना हो सकती है. 

घाटों पर पुलिसकर्मी मौजूद नहीं 
वहीं सुरक्षा की दृष्टिकोण से घाट पर कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं है जो कि ऐसे स्टंट करने वाले बच्चों को रोक सकें. पटना सिटी SDO मुकेश रंजन ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार छठ की तैयारी को लेकर घाट को दुरुस्त करने में कर्मचारी जुट तो गए है, पर अचानक गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. समय रहते गंगा घाटों को युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है पर गंगा का जलस्तर बढ़ा रहने से प्रशासन के उम्मीदों पर पानी फिर रहा है. 

पटना सिटी SDO ने श्रद्धालुओं से की अपील
वहीं पटना सिटी SDO मुकेश रंजन का कहना है कि गंगा का पानी घटने पर घाटों की सफाई और सुरक्षित करने में सहूलियत होगी. SDO मुकेश रंजन ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि खतरनाक घाट पर छठ करने से बचें और प्रशासन द्वारा सुरक्षित की गई घाटों पर छठ का अर्घ दें.  
इनपुट-प्रवीण कांति

यह भी पढ़ें- Viral Video: करवा चौथ पर गर्लफ्रेंड को शॉपिंग करा रहा था शख्स, पत्नी ने देखते ही उठाया हाथ...

Trending news