भारत बंद है! बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा आज, टेंशन में अभ्यर्थी, कैसे पहुंचे सेंटर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2392829

भारत बंद है! बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा आज, टेंशन में अभ्यर्थी, कैसे पहुंचे सेंटर

Aaj Bharat Band Hai: बिहार में आज सिपाही भर्ती परीक्षा का होगी. वहीं, परीक्षार्थियों को इस बात की टेंशन हो गई है कि वह एग्जाम सेंटर कैसे पहुंचेंगे, क्योंकि आज भारत बंद बुलाया गया है. यह बंद आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने बुलाया है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bharat Bandh: 21 अगस्त, 2024 दिन बुधवार को आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने भारत बंद बुलाया. इस बीच आज बिहार में सिपाही भर्ती की चौथे चरण की परीक्षा होगी. अब इसको लेकर अभ्यर्थी टेंशन में आ गए हैं. उनको चिंता सता रही है कि वह समय पर परीक्षा सेंटर पर पहुंच पाएंगे कि नहीं. बंद के बीच जब गाड़ियां नहीं चलेंगी तो कैसे एग्जाम सेंटर पहुंचे. दरअसल, राज्य के 38 जिलों में 545 सेंटरों पर परीक्षा दोपहर 12 बजे से शुरू होगी, लेकिन अभ्यर्थी को दो घंटे पहले सेंटर में प्रवेश करना होगा. इस परीक्षा में 3 लाख अभ्यर्थी देंगे बैठेंगे.

सिपाही बहाली परीक्षा का आयोजन 545 केंद्रों पर 12 बजे से 2 बजे तक एक पाली में परीक्षा होगा. भारत बंद के कारण परीक्षार्थियों को परेशानी हो सकती है. माना जा रहा है कि पटना में बंद का असर दिखेगा. दलित संगठन के द्वारा महेंद्रू से पीरबहोर, गांधी मैदान, एक्जीविशन रोड होते हुए पटना जंक्शन तक विरोध मार्च किया जाएगा. यहां रेल का भी चक्का जाम किया जाएगा.

भारत बंद को लेकर पटना जिलाधिकारी ने एक आदेश जारी किया है. बंद समर्थक से शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने का आग्रह किया. किसी भी प्रकार की अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जायेगी. जोर-जबरदस्ती, यातायात बाधित आम जनजीवन को प्रभावित करने पर सख़्ती से निपटा जाएगा. ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. सभी पुलिस अधीक्षकों, अनुमंडल पदाधिकारियों, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों और थानाध्यक्षों को ऐसे तत्वों से सख़्ती से निपटने का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ें: आज बंद है भारत! बिहार-झारखंड वालों घर से बाहर जाने से पहले ये जान लीजिए

जहानाबाद में एसी-एसटी (SC-ST) के आरक्षण में क्रिमीलेयर लागू करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के विरोध में बंद के दौरान समर्थकों ने ऊंटा मोड़ के समीप NH-83 को जाम किया. जाम से अभ्यर्थियों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है. एनएच-83 पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है.

यह भी पढ़ें: Vaishali Crime News: राजद नेता की हत्या, दरवाजे पर चढ़ के बदमाशों ने मारी गोली

Trending news