BPSC 67वीं की मुख्य परीक्षा की तारीखों को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, जानें कब होंगे एग्जाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1458043

BPSC 67वीं की मुख्य परीक्षा की तारीखों को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, जानें कब होंगे एग्जाम

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने मुख्य परीक्षा की तारीखों का आज ऐलान कर दिया है. 67वीं बीपीएससी मुख्य परीक्षा 29 से लेकर 31 दिसंबर तक होगी. अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर तारीखों को देख सकते हैं. इस मुख्य परीक्षा में 11 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने मुख्य परीक्षा की तारीखों का आज ऐलान कर दिया है. 67वीं बीपीएससी मुख्य परीक्षा 29 से लेकर 31 दिसंबर तक होगी. अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर तारीखों को देख सकते हैं. इस मुख्य परीक्षा में 11 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे. कुछ दिन पहले आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम की भी घोषणा की थी. आयोग ने अगले साल के शुरुआती महीनों में 67वीं बीपीएससी के अंतिम परिणाम देने का मन बनाया है.

जानें कब होंगे कौन से एग्जाम

29 दिसंबर को दो पालियों में परीक्षा होगी, पहली पाली में सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 तक सामान्य अध्ययन फर्स्ट पेपर जबकि दूसरी पाली में 2 बजे से लेकर पांच बजे तक सामान्य अध्ययन में ही दूसरे पेपर की परीक्षा होगी. 30 दिसंबर को एक शिफ्ट में सामान्य हिन्दी की परीक्षा होगी

31 दिसंबर को ली जाएगी ऐच्छिक विषयों की परीक्षा 

BPSC ने साफ किया है कि अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा. इसके लिए अलग से डाक के जरिए प्रवेश पत्र नहीं भेजे जाएंगे. दरअसल, 802 पदों के लिए आयोग ने सबसे पहले 8 मई 20222 को प्रारंभिक परीक्षा ली थी, लेकिन औरंगाबाद में प्रश्न पत्र लीक होने के बाद परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था.  इसके बाद आयोग ने सितंबर में दो दिन में परीक्षा लेने की घोषणा की थी लेकिन छात्रों के विरोध के बाद एक तारीख में ही 30 सितंबर को परीक्षा ली गई थी. तब पूरे बिहार में इस परीक्षा का आयोजन हुआ था. 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए फॉर्म भरे थे, लेकिन 3 लाख 50 हजार के आसपास ही इसमें शामिल हुए थे. 

 

Trending news