Bihar: रक्सौल नगर परिषद में 18+ का हुआ शत-प्रतिशत टीकाकरण, सरकार ने बढ़ाई टीकाकरण की गति
Advertisement

Bihar: रक्सौल नगर परिषद में 18+ का हुआ शत-प्रतिशत टीकाकरण, सरकार ने बढ़ाई टीकाकरण की गति

Bihar News: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की तरफ से टीकाकरण को बढ़ाने में लगातार मदद मिल रही है. 

 

सरकार ने बढ़ाई वैक्सीनेशन (फाइल फोटो)

Patna: कोरोना को हराने के लिए बिहार सरकार (Bihar Government) ने कमर कस ली है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने कहा है कि राज्य में संक्रमण दर जहां लगातार कम होती जा रही है, वहीं टीकाकरण में भी तेजी आयी है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की तरफ से टीकाकरण को बढ़ाने में लगातार मदद मिल रही है. 

पीपराकोठी प्रखंड व रक्सौल नगर परिषद में शत प्रतिशत टीका
दूसरी ओर मोतिहारी जिला के मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पीपराकोठी प्रखंड और रक्सौल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत रक्सौल नगर परिषद में 18 प्लस वाले लोगों ने शत-प्रतिशत टीके लगवा राज्य के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए न सिर्फ प्रेरित किया है, बल्कि वैक्सीनेशन महाभियान को गति देने का काम किया है.

जनता के सहयोग से सफलता
रक्सौल राज्य का पहला नगर परिषद क्षेत्र है, जहां 18 प्लस के लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ है. एक सप्ताह पूर्व भी मोतिहारी जिले के ही बनकटवा प्रखंड में 18 प्लस के लाभार्थियों ने शत-प्रतिशत टीके लगवाये थे. इसके लिए पांडेय ने दोनों क्षेत्रों के 18 प्लस के लाभार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जनता के सहयोग और संकल्प से राज्य सरकार वैक्सीनेशन के अपने लक्ष्य को अवश्य पूरा करेगी.

टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए पीएम-सीएम को बधाई
मंगल पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर टीकाकरण की न सिर्फ गति बढ़ायी गई है, बल्कि वैक्सीनेशन सेंटर्स भी बढ़ाये गये हैं. साथ ही टीका एक्सप्रेस भी चलायी जा रहीं हैं, ताकि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सभी लाभार्थी सुलभ तरीके से कोरोना का टीका लगवा सकें.

चुनौतियों से निपटने को सरकार तैयार
श्री पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मौजूदा संकट और आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए चरणबद्ध तरीके से काम कर रहा है. राजधानी समेत राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज सह अस्पतालों समेत अन्य अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर न सिर्फ आधारभूत संरचना विकसित कर रहा है, बल्कि लोगों को बेहतर और त्वरित स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों को पहले से और सुदृढ़ किया जा रहा है.

6 माह में 6 करोड़ टीका लगाने का है लक्ष्य
 छह माह में छह करोड़ लोगों को टीकाकृत करने की सरकार के लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं. इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार से विभाग को अपेक्षित सहयोग भी मिल रहे हैं.

Trending news