Bihar: लंच के बाद नहीं होगा काम, बैंक यूनियंस ने सरकार से की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar889164

Bihar: लंच के बाद नहीं होगा काम, बैंक यूनियंस ने सरकार से की मांग

Bihar Samachar: बैंक कर्मचारियों और संघों को डर है कि अगर समय रहते वर्किंग आवर में कटौती नहीं की गई तो काम करना मुश्किल होगा.

बैंक यूनियंस ने सरकार से अपने लिए राहत की मांग.

Patna: कोरोना (Corona) की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ी है. लिहाजा कोरोना के बढ़ते मामलों ने बैंक कर्मचारियों और संघों की चिंता बढ़ा दी है. पटना में बड़े पैमाने पर सभी सरकारी बैंकों की शाखाएं और क्षेत्रीय कार्यालय हैं. जानकारी के अनुसार, कई सरकारी बैंकों की शाखाओं में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं. वहीं, बैंक यूनियंस (Bank Unions) ने सरकार से अपने लिए राहत की मांग की है. 

ये भी पढ़ेंः पटना: कोरोना ने मचाया हाय-तौबा! AIIMS समेत कई हॉस्पिटल के 600 डॉक्टर-कर्मी संक्रमित

साथ हीं, सरकारी बैंक (Government Bank) के कर्मचारियों ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द ही कुछ राहत नहीं दी तो इसका असर बैंकों के कामकाज पर पड़ेगा. इसके अलावा इंडियन बैंक (Indian Bank) में काम करने वाले कर्मचारियों के मुताबिक, बैंक कर्मचारियों को कोई स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं मिले हैं. अब भी वह लोग सुबह 10 से लेकर शाम 5  बजे तक काम करते हैं. 

दरअसल, जब पटना में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) लोगों की संख्या बढ़ने लगी. उसके थोड़े दिनों बाद बैंक कर्मचारियों के यूनियन ने बिहार प्रोविंसिएल बैंक एम्प्लॉयज एसोसिएशन ने यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस को एक चिट्ठी लिखी. इसके बाद स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी ने बिहार में निर्देश जारी किए.

वहीं, बैंकों मे बिजनेस आवर यानि आम लोगों से संबंधित काम के समय को 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही करने का निर्देश दिया. लेकिन वर्किंग आवर अब भी कम नहीं हुए है. बैंक कर्मचारियों और संघों को डर है कि अगर समय रहते वर्किंग आवर में भी कटौती नहीं की गई तो काम करना मुश्किल होगा.

ये भी पढ़ेंः बिहार: सरकारी कर्मियों के लापता होने के 5 साल बाद आश्रितों को मिलेगी नौकरी, एक महिला के सामने झुकी सरकार!

इधर, बिहार स्टेट इलाहाबाद बैंक स्टाफ एसोसिएशन (Bihar State Allahabad Bank Staff Association) के जनरल सेक्रेटरी उत्पल कांत के अनुसार बैंक कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी बैंक कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगे और बैंकिंग भी वर्किंग आवर में भी बदलाव हो.

बिहार इस वक्त भीषण कोरोना संकट के दौर से गुजर रहा है. बैंकिंग अर्थव्यवस्था का मजबूत स्तंभ है. लिहाजा यहां काम करने वाले लाखों कर्मचारियों को भी कोरोना के बढ़ते मामलों से बचाने की जरूरत है ताकि बैंकिंग के साथ इसके कर्मचारी भी सुरक्षित रहे.

Trending news