Bihar Board BSEB 12th Result 2023: मंगलवार को जारी हो सकता है बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

Bihar Board BSEB 12th Result 2023: मंगलवार को जारी हो सकता है बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट मंगलवार को जारी हो सकता है. बताया जा रहा है मंगलवार शाम को 4 बजे के करीब बोर्ड के अधिकारी प्रेस कांफ्रेंस कर रिजल्ट की घोषणा कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड रिजल्ट

Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Date Time Kab Aayega, Sarkari Result 2023, biharboardonline.bihar.gov.in: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट मंगलवार को जारी हो सकता है. बताया जा रहा है मंगलवार शाम को 4 बजे के करीब बोर्ड के अधिकारी प्रेस कांफ्रेंस कर रिजल्ट की घोषणा कर सकते हैं. हालांकि बोर्ड की तरफ से अब भी कोई कन्फर्मेशन नहीं आई है. यहां यह जान लेना जरूरी है कि रिजल्ट जारी होने से पहले बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने के दिन और समय के बारे में घोषणा की जा सकती है. अगर आपको बोर्ड रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है तो समय समय पर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in को क्लिक करते रहें. बता दें कि इस बार 13 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों को बोर्ड रिजल्ट का इंतजार है. 

बिहार बोर्ड की ओर से सबसे पहले 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा उसके बाद बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी करने वाला है. 12वीं का रिजल्ट अगर मंगलवार को जारी हो जाता है तो यह अनुमान है कि मार्च महीने में ही 10वीं का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के साथ ही साथ टॉपर्स के नाम भी बोर्ड साझा करेगा. बोर्ड रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in पर देखा जा सकता है. 

12वीं का रिजल्ट जारी करने के लिए बोर्ड के अधिकारी और बिहार के शिक्षा मंत्री प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं. संभव है कि टॉपर्स का ऐलान शिक्षा मंत्री कर सकते हैं और बोर्ड रिजल्ट के हाईलाइटर्स भी शिक्षा मंत्री ही बताएं. पिछले साल की बात करें तो 16 मार्च को ही नतीजे जारी कर दिए गए थे. 

हालांकि इस बार 16 मार्च का समय बीत गया है. फिर भी उम्मीद है कि नतीजे इसी सप्ताह में आ जाएंगे. वैसे बिहार बोर्ड की ओर से पिछले कुछ सालों से सभी बोर्ड की तुलना में सबसे पहले रिजल्ट जारी किया जा रहा है. इस बार भी रिजल्ट जारी करने में बिहार बोर्ड अव्वल हो सकता है. बता दें कि कई बोर्ड ने तो अभी एग्जाम भी नहीं कराए हैं.

Trending news