बिहार में छठ को लेकर ट्रेनों में उमड़ी भीड़, जनरल बोगियों में पैर रखने तक नहीं है जगह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1413894

बिहार में छठ को लेकर ट्रेनों में उमड़ी भीड़, जनरल बोगियों में पैर रखने तक नहीं है जगह

छठ से कुछ दिन पहले ही रेलवे ने लोगों की सुविधा के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनें शुरू की थी. इसके अलावा कई एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की व्यवस्था भी की गई थी, लेकिन बिहार जानें वालों की भीड़ इतनी है कि लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

बिहार में छठ को लेकर ट्रेनों में उमड़ी भीड़, जनरल बोगियों में पैर रखने तक नहीं है जगह

पटना : लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर ट्रेनों में भीड़ के कारण यात्रियों को आने- जाने में असुविधा हो रही है. यात्रियों का कहना है कि रेलवे विशेष ट्रेन के नाम पर एक ही ट्रेन धनबाद से यूपी बिहार के लिए दिया है. वही मौर्य एक्सप्रेस में यात्रियों को जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेन का हाल ऐसा है कि जनरल बोगी में पैर रखने तक की जगह नहीं है जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई महिला यात्री ट्रेन के गेट पर खड़ी होकर यात्रा करने को मजबूर है.

स्टेशनों पर लग रही लंबी कतारें
बता दें कि स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या पहले के मुकाबले दोगुनी हो गई है. टिकट के लिए यात्रियों की लंबी कतार लग गई है. हाल ऐसा है कि लोगों को ठीक से टिकट भी नहीं मिल पा रही है. दरअसल, रेल विभाग ने छठ यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू की थी. साथ ही इसके अलावा बिहार आने वाली अधिकतर रेल में अतिरिक्त कोच की भी व्यवस्था की गई थी, ताकि यात्रियों की किसी प्रकार की परेशानी हो. स्टेशनों पर भीड़ इतनी हो गई है कि रेलवे की व्यवस्था डग मगा गई है.

यात्रियों के आगे कम पड़ गई पूजा स्पेशल ट्रेनें
छठ से कुछ दिन पहले ही रेलवे ने लोगों की सुविधा के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनें शुरू की थी. इसके अलावा कई एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की व्यवस्था भी की गई थी, लेकिन बिहार जानें वालों की भीड़ इतनी है कि लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. रेलवे के अनुसार रेलवे रूट पर ही करीब रूटीन के अलावा करीब 70 पूजा एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं. नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं.

ट्रेन के गेट पर खड़े होकर महिलाएं कर रही सफर
छठ पर्व में घर जाने वाले लोगों की भीड़ ट्रेनों में देखने को मिल रही है. बता दें कि लंबी दूरी की ट्रेनों के बाद लोकल में भी टिकट के लिए लोगों को मशक्कत करनी पड़ रही है. ट्रेनों के अंदर इतनी भीड़ है कि पुरुष क्या महिलाएं भी ट्रेन के गेट पर खड़े होकर सफर करने को मजबूर है. 

(इनपुट- रितेश मिश्रा)

ये भी पढ़िए- Chhath Puja 2022: सिवान जेल में बंद मुस्लिम महिला करेगी छठ पूजा, कुछ इस तरह से प्रशासन कर रहा है तैयारी

Trending news