Bihar: पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस करेगी साइकिल मार्च, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar943924

Bihar: पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस करेगी साइकिल मार्च, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News

पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ 17 जुलाई को बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das) और बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में बोरिंग रोड से गांधी मैदान तक साइकिल मार्च करेंगे. 

कांग्रेस करेगी गांधी मैदान तक साइकिल मार्च (फाइल फोटो)

Patna: बिहार (Bihar) में बिहार प्रदेश कमेटी के सदस्य पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ 17 जुलाई को बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das) और बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ​के नेतृत्व में बोरिंग रोड से गांधी मैदान तक साइकिल मार्च करेंगे. इसके अलावा बेतिया के रामनगर प्रखंड के जोगिया, बगही और लौरिया प्रखंड के देउरवा गांव में 16 लोगों की संदिग्ध मौत मामले में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए गांव के दो चौकीदार को सस्पेंड कर दिया है.वहीं गांव में चुलाई शराब बनाने वाले एक शख्स की गिरफ्तारी हुई है.वहीँ,मुजफ्फरपुर में जिला प्रशासन ने आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि 16 प्रखंड से 10 प्रखंड बाढ़ से प्रभावित हैं. झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस कमिटी की कार्यकारिणी समिति की बैठक शनिवार को कांग्रेस भवन में दोपहर 2 बजे होगी.

यहां पढ़ें बिहार-झारखंड की आज की टॉप न्यूज़

कांग्रेस करेगी प्रदर्शन 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर बिहार प्रदेश कमेटी के सदस्य पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ 17 जुलाई को बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास और बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में बोरिंग रोड से गांधी मैदान तक साइकिल मार्च करेंगे. 

प्रशासन ने की कार्रवाई 

बेतिया के रामनगर प्रखंड के जोगिया, बगही और लौरिया प्रखंड के देउरवा गांव में 16 लोगों की संदिग्ध मौत मामले में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए गांव के दो चौकीदार को सस्पेंड कर दिया है.वहीं, गांव में चुलाई शराब बनाने वाले एक शख्स की गिरफ्तारी हुई है. मौत की सूचना पर जिले के डीएम और एसपी प्रभावित गांव पहुंचे, जहां उन्होनें मृतकों और बीमार लोगों के परिजनों से पूछताछ की, जिसमें ये पता चला कि 16 संदिग्ध मौतों में 2 लोगों की मौत लंबी बीमारी के कारण हुई है.वहीं, 4 मृतकों के परिजनों ने कहा कि शराब पीने से मौत हुई है जबकी 10 की मौत में परिजनों ने शराब से हुई मौत से इंकार किया है. 

मुजफ्फरपुर में बाढ़ से हालात खराब 

मुजफ्फरपुर में जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ें के अनुसार जिले के 16 प्रखंड में से 10 प्रखंड बाढ़ ग्रसित हैं. इसके अलावा 10 प्रखंड के 90 पंचायतों में कुल 288299 जनसंख्या बाढ़ से प्रभावित है. 

झारखंड कांग्रेस करेगी मीटिंग 

झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस कमिटी की कार्यकारिणी समिति की बैठक शनिवार को कांग्रेस भवन, रांची में दोपहर 2 बजे होगी. बैठक में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सह झारखण्ड प्रभारी इमरान अली उपस्थित रहेंगे और युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे.

 

'

Trending news