Bihar Corona Update: कोरोना ने फिर बढ़ाई परेशानी, बिहार में मिले 17 नए संक्रमित मरीज, बढ़ी एक्टिव केस की संख्या
Advertisement

Bihar Corona Update: कोरोना ने फिर बढ़ाई परेशानी, बिहार में मिले 17 नए संक्रमित मरीज, बढ़ी एक्टिव केस की संख्या

Bihar Corona Update Today, 7th April 2023: बिहार में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसारने लगा है. रोजाना कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बिहार में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 17 नए मरीज मिले है. 

Bihar Corona Update: कोरोना ने फिर बढ़ाई परेशानी, बिहार में मिले 17 नए संक्रमित मरीज, बढ़ी एक्टिव केस की संख्या

पटनाः Bihar Corona Update Today, 7th April 2023: बिहार में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसारने लगा है. रोजाना कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बिहार में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 17 नए मरीज मिले है. बता दें कि बुधवार को भी प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 17 मरीज मिले थे. जिसके बाद आज फिर 17 नए मरीज लिस्ट में जुड़ गए है. 

मिले कोरोना के 17 नए मामले 
वहीं प्रदेश में गुरुवार को 17 नए मरीज मिलने के बाद कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 61 हो गए है. जानकारी के मुताबिक बुधवार और गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कई जिलों में करीब 44 हजार कोरोना टेस्ट किए थे. वहीं 44 हजार टेस्ट में से 0.039 प्रतिशत रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

अकेले राजधानी पटना में मिले 13 मामले
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते गुरुवार को राजधानी पटना में 13 नए कोरोना मरीज संक्रमित मिले है और बुधवार को भी राजधानी पटना में कोरोना से संक्रमित 13 नए मरीज सामने आए थे. कोरोना से संक्रमित 4 मरीज गया से सामने आए है. 

स्वास्थ्य विभाग ने जिलों के डीएम को दिए निर्देश
वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के डीएम और सिविल सर्जनों को निर्देश दिए है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि अस्पतालों में जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट की स्थिति के साथ बेड और अन्य सुविधाओं को पूरा किया जाए.   

पीएमसीएच के वरीय फिजिशियन डॉ. बीके चौधरी के अनुसार राज्य में अभी कोरोना और स्वाइन फ्लू दोनों के मरीज मिल रहे हैं. इसलिए अब समय आ गया है कि लोग सतर्क हो जाएं. लोगों को मास्क अब निश्चित रूप से पहनना चाहिए.

ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की पुष्टि
प्रदेश के जिन इलाकों में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. वहां से सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग करने की तैयारी की जा रही है. जिससे ये पता लगाया जा सके कि कोरोना का कोई नया वैरिएंट तो नहीं आ गया है. पटना के एक मरीज में ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की पुष्टि की जा चुकी है. हालांकि ये संक्रमण गले में नहीं उतर रहा है. इस वजह से फिलहाल मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ रही है.

यह भी पढ़ें- Chamki Fever: खतरनाक चमकी बुखार से बचाव संभव, जानें लक्षण और बचाव का तरीका

Trending news