Bihar Film Shooting: बिहार में फिल्म नीति से राजस्व और पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: निर्माता निशांत उज्ज्वल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2344712

Bihar Film Shooting: बिहार में फिल्म नीति से राजस्व और पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: निर्माता निशांत उज्ज्वल

Bihar Film Shooting: बिहार में नीतीश सरकार ने अपनी पहली फिल्म नीति को मंजूरी दे दी है. फिल्म निर्माता निशांत उज्ज्वल ने इस फैसले का स्वागत किया है. इससे बिहार में राजस्व और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. 

 

Bihar Film Shooting policy

पटना: Bihar Film Shooting: बिहार में नीतीश कैबिनेट की बैठक में फिल्म नीति को लेकर अहम फैसले लिए गए. नीतीश सरकार ने अपनी पहली फिल्म नीति को मंजूरी दे दी है. इसका उद्देश्य फिल्म निर्माताओं को पूर्ण संस्थागत सहयोग प्रदान करना है. इस फैसले की फिल्म निर्माता निशांत उज्ज्वल ने सराहना की है. 

बिहार में फिल्म नीति लाने का फैसला स्वागत योग्य
उन्होंने कहा कि बिहार में फिल्म नीति लाने का फैसला स्वागत योग्य है. उन्होंने कहा कि फिल्म प्रमोशन नीति की स्वीकृति से बिहार के कलाकारों को बड़ा अवसर मिलेगा. इस नीति के जरिए फिल्म निर्माताओं को बिहार में फिल्मों की शूटिंग करने का एक बड़ा अवसर मिलेगा. उत्तर प्रदेश की तरह अब बिहार में भी भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग होगी. 

बिहार का राजस्व और पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
उन्होंने आगे कहा कि इससे बिहार का राजस्व बढ़ेगा और बिहार में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस नीति के माध्यम से फिल्म निर्माताओं को बिहार में शूटिंग की अनुमति आसानी से मिल सकेगी. पहले बिहार की कहानियों पर आधारित फिल्मों की शूटिंग बिहार के बाहर होती थी. अब इस नीति के माध्यम से बिहार में ही हिंदी, मगही, भोजपुरी फिल्मों और वेब सीरीज की शूटिंग की जाएगी. 

बशर्ते फिल्म की 75 फीसदी शूटिंग बिहार में होनी चाहिए
इस नीति के तहत राज्य में हिंदी और क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों की शूटिंग के लिए फिल्म निर्माताओं को विभिन्न प्रकार की वित्तीय सहायता और अनुदान दिए जाएंगे. अनुदान के रूप में 2 करोड़ रुपये से 4 करोड़ रुपये तक की राशि दी जाएगी, जो पूरे देश में सबसे अधिक है. यह सहायता फीचर फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, टीवी सीरियल और ओटीटी जैसी सभी तरह की फिल्मों के निर्माण के लिए दी जाएगी. बशर्ते फिल्म की 75 फीसदी शूटिंग बिहार में होनी चाहिए.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- NEET पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 4 छात्रों को पटना AIIMS ने किया सस्पेंड, सॉल्वर गैंग से जुड़े होने का आरोप

Trending news