बेकाबू कोरोना रोकने के लिए नीतीश सरकार ने कसी कमर, खरीदे 14 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन
Advertisement

बेकाबू कोरोना रोकने के लिए नीतीश सरकार ने कसी कमर, खरीदे 14 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन

बिहार सरकार (Bihar Government) ने 14 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir injection) की खरीदारी की है

 नीतीश सरकार ने खरीदें 14 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर की वजह से बिहार (Bihar) में लगातार केस बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकार लगातार कोरोना की रोकथाम को लेकर काम कर रही है. इसी बीच राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir injection) को लेकर बड़ी खबर आई है. राज्य सरकार ने बड़ी मात्रा में रेमडेसिविर की खरीद की है. 

बिहार सरकार (Bihar Government) ने 14 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir injection) की खरीदारी की है. ये इंजेक्शन स्वास्थ्य समिति को दिए जाएंगे. जिसके बाद ये इंजेक्शन सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में उपलब्ध कराये जाएंगे. स्वास्थ्य समिति ने सभी सिविल सर्जन को इंजेक्शन वितरण करने का गाइडलाइन जारी की. 

इसके लिए जिस मरीज को ये  इंजेक्शन चाहिए होगा, इसे उस अस्पताल के ड्रग कंट्रोलर के ई-मेल पर मरीज का नाम, आधार नंबर और कोरोना संक्रमित होने की जांच रिपोर्ट मांगपत्र के साथ भेजना पड़ेगा. जिसके बाद उसे ये इंजेक्शन आसानी से मिल जाएगा. 

ये भी पढ़ें: बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल! डिप्टी CM के करीबी बोले-NMCH का बुरा हाल 

वहीं, अगर राज्य में कोरोना के मामलों की बात करें तो दिन पर दिन केस बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना (Corona) की दूसरी लहर में बिहार में हर दिन रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. मंगलवार को राज्य में 12604 लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा 85 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में रिकवरी का रेट भी काफी तेजी से घट रहा है. बिहार में एक्टिव मामलों की संख्या 94275 हो गई है.

Trending news