संसद में विपक्ष का हंगामा महिलाओं के सम्मान के साथ धोखाः मंगल पांडेय
Advertisement

संसद में विपक्ष का हंगामा महिलाओं के सम्मान के साथ धोखाः मंगल पांडेय

Bihar Samachar: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि विपक्ष ने हंगामा कर न सिर्फ महिलाओं एवं दलितों के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है.

मंगल पांडेय ने विपक्ष को बताया महिला विरोधी (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने विपक्ष को महिला एवं दलित विरोधी बताते हुए कहा कि विपक्ष के आचरण के कारण मानसून सत्र (Monsoon Session) के पहले दिन ही संसद के दोनों सदनों को स्थगित करना पड़ा. यह विपक्ष की सोची-समझी चाल है और आज का दिन संसदीय इतिहास में काला दिन के रूप में लिखा जायेगा. 

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने हंगामा कर न सिर्फ महिलाओं एवं दलितों के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है, बल्कि आजादी के बाद से चली आ रही परंपरा में व्यवधान पैदा कर संसद की गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को विपक्ष द्वारा दोनों सदनों में नहीं बोलने देना एक नयी परंपरा को जन्म दे रहा है, लेकिन देश की जनता सब देख रही है. समय आने पर जनता विपक्षी नेताओं को ऐसा सबक सिखायेगी कि दुबारा संसद के किसी भी सदन का दर्शन दुर्लभ हो जायेगा.

'विपक्ष प्रधानमंत्री के मुंह से नये मंत्रियों का नाम सुनने को तैयार नहीं'
मंगल पांडेय ने कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) के समय से ही दोनों सदनों में प्रधानमंत्री द्वारा नये मंत्रियों के परिचय का सिलसिला चला आ रहा है, लेकिन पूरा विपक्ष दलित, आदिवासी और महिला मंत्रियों के परिचय से इतना व्यथित था कि प्रधानमंत्री के मुंह से नये मंत्रियों का नाम सुनने को तैयार नहीं था.

आदिवासी और दलितों का विकास विपक्ष को रास नहीं आ रहा है
साथ ही स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ने कहा कि विपक्ष का काम सिर्फ हंगामा खड़ा कर सदन को बाधित करना है. विपक्ष को न तो संसदीय परंपरा से कोई मतलब है और न ही विकास से कोई वास्ता है. यही नहीं आधी आबादी के साथ-साथ आदिवासी और दलितों का विकास विपक्ष को रास नहीं आ रहा है. यही कारण है कि प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान पूरा विपक्ष संसदीय मर्यादा को ताख पर रख सदन के दोनों सदनों में हंगामा पर उतारू हो गये, इस कारण प्रधानमंत्री नये मंत्रियों का परिचय नहीं करा सके.

Trending news