Bihar IPS Transfer: शिवदीप लांडे तिरहुत के बने नए IG, लोकसभा चुनाव से पहले कई IPS अधिकारियों के हुए तबादले
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2042057

Bihar IPS Transfer: शिवदीप लांडे तिरहुत के बने नए IG, लोकसभा चुनाव से पहले कई IPS अधिकारियों के हुए तबादले

Bihar IPS Transfer:  विशेष शाखा में डीआईजी मनोज कुमार को डीआईजी सहरसा बनाया गया है और बेगूसराय के डीआईजी बाबू राम को डीआईजी मिथिला क्षेत्र, दरभंगा भेजा गया है. विशेष शाखा में पुलिस अधीक्षक राशीद जमां को बेगूसराय क्षेत्र के डीआईजी पद पर पदस्थापित किया गया है.

Bihar IPS Transfer: शिवदीप लांडे तिरहुत के बने नए IG, लोकसभा चुनाव से पहले कई IPS अधिकारियों के हुए तबादले

पटना: Bihar IPS Transfer: नीतीश सरकार ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले प्रमुख तबादले किए हैं, जिसमें 10 आईपीएस अधिकारी शामिल हैं. गृह विभाग ने इसकी लिस्ट जारी की है. कोसी क्षेत्र के डीआईजी शिवदीप लांडे को तिरहुत क्षेत्र का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है और अधिसूचना के अनुसार यह सभी प्रक्रिया में हुआ है. गरिमा मलिक को पटना क्षेत्र का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है, जबकि एडीजी सुरक्षा सुनील कुमार को एडीजी विशेष शाखा बनाया गया है. पटना के आईजी राकेश राठी अब पुलिस मुख्यालय आईजी होंगे, जबकि पुलिस मुख्यालय आईजी विनय कुमार को पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा) के पद पर पदस्थापित किया गया है.

विकास बर्मन को सारण पुलिस उप महानिरीक्षक (प्रशासन) बनाया गया है और सारण के पुलिस उप महानिरीक्षक विकास कुमार को पूर्णिया क्षेत्र के डीआईजी बनाया गया है. विशेष शाखा में डीआईजी मनोज कुमार को डीआईजी सहरसा बनाया गया है और बेगूसराय के डीआईजी बाबू राम को डीआईजी मिथिला क्षेत्र, दरभंगा भेजा गया है. विशेष शाखा में पुलिस अधीक्षक राशीद जमां को बेगूसराय क्षेत्र के डीआईजी पद पर पदस्थापित किया गया है.

इस तबादले के बाद पुलिस विभाग में हलचल मच गई है और सीएम नीतीश कुमार इन दिनों कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने की कवायद में हैं. आपराधिक घटनाओं के सम्बंध में गृह विभाग ने भी कड़ा निर्णय लिया है और अब हड़कंप मचा है. यह निर्णय पुलिस विभाग में नए दिशानिर्देश स्थापित करने का हिस्सा है, जिससे सुरक्षा में सुधार हो सकता है और आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित किया जा सकता है.

सीएम नीतीश कुमार ने अपने कैबिनेट में भी कई महत्वपूर्ण फैसले लेने का प्लान बनाया है, जिससे सरकार के कामकाज में सुधार हो सकता है. इसके साथ ही आपराधिक घटनाओं के प्रति जनता की नजरें बनी रहती हैं और सरकार को इस पर गंभीरता से ध्यान देना होगा.

ये भी पढ़िए-  अटल पेंशन योजना क्या है, भारतीय नागरिक इस योजना का कैसे उठा सकते हैं लाभ?

 

Trending news