Bihar के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, पुलिस में निकली SI और कांस्टेबल की भर्ती, जाने detail

बिहार में स्पोर्ट्स कोटे के तहत सब इंस्पेक्टर (SI) और कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस प्रक्रिया से 106 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए ऑफलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. इसके लिए उम्मीदवार 9 अगस्त, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. 

Bihar के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, पुलिस में निकली SI और कांस्टेबल की भर्ती, जाने detail
Bihar के युवाओं के लिए सुनहरा मौका (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में स्पोर्ट्स कोटे के तहत सब इंस्पेक्टर (SI) और कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस प्रक्रिया से 106 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए ऑफलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. इसके लिए उम्मीदवार 9 अगस्त, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आवेदन पत्र बिहार पुलिस की वेबसाइट biharpolice.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. 

जरूरी जानकारी 

  • आवेदन जमा करने की लास्ट डेट अगस्त 2021 है.
  • बिहार पुलिस द्वारा कुल 106 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसमे में 85 रिक्तियां कांस्टेबल के लिए हैं, जबकि 21 सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए हैं.
  • उम्मीदवारों को पद के अनुसार 21,700 रुपये से 69,100 रुपये वेतन के रूप म मिलेंगे. 
  • उम्मीदवार का विश्वविद्यालय से स्नातक या इसके समकक्ष होना जरूरी है. 
  • अनारक्षित / पिछड़ा वर्ग / अत्यंत पिछड़ा वर्ग / आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये हैं. जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये हैं.

यहां भेजें आवेदन 

इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन सभी संबंधित दस्तावेजों के साथ महानिरीक्षक के कार्यालय में जमा कर सकते हैं. इसका पता- पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, सरदार पटेल भवन, 5वीं मंजिल, B ब्लॉक, कमरा नंबर 510, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, पटना- 800023 है.

 

'