मिनटों में पाना चाहते हैं मनचाही नौकरी! आज ही बिहार के इस मंदिर में कर लें माता के दर्शन
Advertisement

मिनटों में पाना चाहते हैं मनचाही नौकरी! आज ही बिहार के इस मंदिर में कर लें माता के दर्शन

Bihar Historical Temple: बिहार के आरा में माता रानी का एक ऐसा मंदिर मौजूद है. जहां केवल माता रानी के दर्शन करने से ही बेरोजगारों को मनचाही नौकरी मिल जाती है. 

मिनटों में पाना चाहते हैं मनचाही नौकरी! आज ही बिहार के इस मंदिर में कर लें माता के दर्शन

Bihar Historical Temple: मनचाही नौकरी पाना हर कोई चाहता है. जिसके लिए वो कुछ भी करने को तैयार होता है. मनचाही मुराद पूरी करने के लिए कई  ऐसे प्राचीन और दिव्य मंदिर भी मौजूद हैं. जिनके बारें शायद आज भी कोई नहीं जानता है. बिहार के आरा में माता रानी का एक ऐसा मंदिर मौजूद है. जहां केवल माता रानी के दर्शन करने से ही बेरोजगारों को मनचाही नौकरी मिल जाती है. हालांकि इस मंदिर की मान्यता के बारे में आज भी कई लोग नहीं जानते है.    

काफी दूर-दूर तक प्रसिद्ध है मंदिर की महिमा
बिहार के आरा में मौजूद इस माता मंदिर की महिमा काफी दूर-दूर तक प्रसिद्ध है. कहा जाता है कि यहां मंदिर में आकर व्यक्ति कुछ भी सच्चे मन से मांगता है तो माता रानी उसकी मनोकामना जरूर पूरी करती है. ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर में मौजूद माता रानी का प्रभास ऐसा है कि इस मंदिर के आस-पास जितने भी गांव है वहां हर घर में एक युवक फौजी या पुलिस के रूप में कार्यरत है. 

भक्तों को मिलती है मनचाही नौकरी
आरा का महामाया माता मंदिर आरा से 20 किलोमीटर दूर पिपरा गांव में मौजूद है. यहां पर दूर-दूर से और बिहार के लोग दर्शन के लिए पहुंचते है. माता रानी के दर्शन करने के बाद जिन भक्तों को दर्शन के बाद मनचाही नौकरी मिल जाती है वो वापस माता रानी के मंदिर में चढ़ावा चढ़ाने जरूर आता है. जिस तरह मां अपने भक्तों का ध्यान रखती है वैसे ही भक्त भी मां का पूरा ख्याल रखते है. मंदिर में आए चढ़ावे से स्थानीय लोग मंदिर का विस्तार करवाते रहते है. कहा जाता है कि जिन भक्तों को दर्शन के बाद मनचाही नौकरी मिल जाती है वो अपनी पहली सैलरी मंदिर में दान कर देते है.  

कोई नहीं जानता मंदिर का इतिहास
मंदिर के पुजारी का कहना है कि मां ने इस जगह पर कब अवतार लिया, इसका कोई इतिहास नहीं है. आज तक कोई भी नहीं बता पाया है महामाया माई यहां कब से विराजमान है. पुजारी ने आगे बताया कि हमने सिर्फ इतना सुना है कि यहां सैकड़ों वर्ष पूर्व यहां घना जंगल था. तभी से महामाया माता रानी विराजमान है. इस मंदिर का इतना महत्व होने के बावजूद इसे आज तक ज्यादा विकसित नहीं किया गया. मंदिर पर जिला प्रशासन ने कभी ध्यान ही नहीं दिया. पुजारी ने आगे कहा कि अगर इस मंदिर को तीर्थ स्थल घोषित कर दिया जाए तो ख्याति के साथ लोगों के लिए रोजगार के भी साधन बढ़ेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें- Mantra Significance: मंदिर में दर्शन के बाद सीढ़ियों पर बैठकर बोले ये एक मंत्र, धन दौलत से भर जाएगी तिजोरी

Trending news