बिहार में बिना ओबीसी आरक्षण के नहीं होंगे नगर निकाय चुनाव, तेजस्वी यादव का दावा
topStories0hindi1393954

बिहार में बिना ओबीसी आरक्षण के नहीं होंगे नगर निकाय चुनाव, तेजस्वी यादव का दावा

Bihar Municipal Election 2022: बिहार में आरक्षण को लेकर छिड़ी जंग के बीच राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के बयान को बकवास बताया है.

बिहार में बिना ओबीसी आरक्षण के नहीं होंगे नगर निकाय चुनाव, तेजस्वी यादव का दावा

पटना: Bihar Municipal Election 2022: बिहार में आरक्षण को लेकर बीजेपी और सत्तापक्ष में जुबानी जंग तेज हो गई है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के बयान को बकवास बताया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट शब्दों में सारी चीजों को रखा है. कोर्ट का आदेश जो आया उसको देखते हुए हम लोगों ने यही निर्णय लिया कि बिना आरक्षण का चुनाव नहीं होगा.

'आरक्षण नहीं चाहते तो चुनाव करा दिए होते'
तेजस्वी ने कहा कि अगर हम आरक्षण नहीं चाहते तो चुनाव करा दिए होते. हम सुप्रीम कोर्ट क्यों गए? सुप्रीम कोर्ट में हम लोगों ने बड़े-बड़े वकीलों को खड़ा किया है. 

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने अपने एग्रीमेंट को सुप्रीम कोर्ट में अच्छे ढंग से रखने का काम किया है. तेजस्वी ने सवाल उठाते हुए पूछा कि इससे पहले नगर विकास विभाग का मंत्री कौन था? किस पार्टी के पास यह विभाग लंबे समय तक था? पहले चुनाव 2006 में हुआ है. सभी दलों के लोगों से मुख्यमंत्री ने बैठक की उसके बाद हुआ. 

'इवेंट मैनेज करते हैं अमित शाह'
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी को कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है तो वो इस तरह का बयान देती रहती है. अमित शाह को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि गृहमंत्री केवल इवेंट मैनेज करते हैं. इवेंट था आ गए उनको जेपी से कोई लेना देना नहीं है. आज देश में अघोषित इमरजेंसी है. 

तेजस्वी ने कहा कि अमित शाह (Amit Shah) को बोलना चाहिए कि तानाशाही पूरे देश में हो गया है. जयप्रकाश नारायण ने भी इमरजेंसी के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था. बिहार में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि उसकी रिपोर्ट हम लोग मंगवा रहे हैं. सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखा जाए. स्वास्थ्य विभाग को बोला गया है कि किसी भी मरीज को कोई कमी आनी नहीं चाहिए.

'जगदानंद सिंह नाराज नहीं'
जगदानंद सिंह की नाराजगी को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले उनकी तबीयत खराब थी. नाराजगी कुछ नहीं होती है. नाराजगी होती तो मीडिया के बीच में आकर बोलते क्या बात है. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि जगदानंद सिंह चेहरा दिखाने वालों में से नहीं हैं. इस पार्टी में कोई नाराजगी नहीं होती है, जो बात होती है वह मिल बैठकर करते हैं और निर्णय होता है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में दोनों सीट पर RJD की जीत होगी.

संजय जायसवाल ने क्या कहा?
दरअसल, संजय जायसवाल ने जेडीयू के पोल खोल कार्यक्रम को लेकर कहा था कि नीतीश कुमार का पोल खुल गया है इसलिए वो हैरान-परेशान हैं. आज वह एक रबड़ स्टांप के रूप में काम कर रहे हैं. जायसवाल ने कहा कि बिहार सरकार 4 तारीख से सुप्रीम कोर्ट जाने वाली थे लेकिन 14 तारीख हो गया. 10 दिन में ना वह सुप्रीम कोर्ट गए हैं ना ही हाईकोर्ट गए हैं. 

ये भी पढ़ें-बिहार में सरकारी कर्मियों का बढ़ा मंहगाई भत्ता, पेंशनधारकों को बड़ी सौगात

(इनपुट-रूपेंद्र श्रीवास्तव)

Trending news