JDU का पोस्टर्स के जरिए मैसेज, 'तीर' सिर्फ नीतीश कुमार ही चलाएंगे!
Advertisement

JDU का पोस्टर्स के जरिए मैसेज, 'तीर' सिर्फ नीतीश कुमार ही चलाएंगे!

जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले अलग-अलग बन रहे पावर प्वाइंट को खत्म करने के लिए पोस्टर्स के द्वारा पार्टी के अंदर के सभी नेताओं को संदेश देने की कोशिश की गई कि तीर का 'बॉस' सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार ही हैं.

 

JDU का पोस्टर्स के जरिए मैसेज. (फाइल फोटो)

Patna: जेडीयू के अंदरखाने में जारी गुटबाजी पर विराम लगाने के लिए अब नया दांव चला गया है. JDU दफ्तर के बाहर लगे तमाम पोस्टर्स में सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तस्वीर लगाई गई है. यानी पोस्टर्स से ललन सिंह (Lalan Singh), उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) और RCP सिंह को आउट कर दिया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि इन सभी को पोस्टर से हटाने का मकसद पार्टी के अंदर जारी गुटबाजी को खत्म करना है. 

दरअसल, हाल के दिनों में JDU के अंदर कई पावर प्वाइंट बन गए हैं. एक का नेतृत्व RCP सिंह के हाथों में है, तो दूसरे का ललन सिंह के पास और तीसरे का केंद्र कुशवाहा बन गए हैं. इस अलग-अलग पावर प्वाइंट के बनने से जनता दल यूनाइटेड को नुकसान हो रहा है. 

इसको देखते हुए जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले अलग-अलग बन रहे पावर प्वाइंट को खत्म करने के लिए पोस्टर्स के द्वारा पार्टी के अंदर के सभी नेताओं को संदेश देने की कोशिश की गई कि तीर का 'बॉस' सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार ही हैं.

ये भी पढ़ें- गोपाल मंडल को डिप्टी सीएम से हुआ प्यार! कहा- 'तारकिशोर बाबू, आई लव यू'

RJD-कांग्रेस ने JDU पर बोला हमला 
वहीं, मौके पर चौका मारना विपक्ष अच्छी तरह से जानता है. इसी क्रम में RJD नेता विजय प्रकाश ने JDU पर हमला बोलते हुए कहा, 'JDU आपसी कलह से गुजर रही है. बिहार में JDU तीसरे नंबर की पार्टी है, वह बैठक करे या कुछ और उभरने वाली नहीं है. आपसी मतभेद में पार्टी खत्म हो जाएगी.' वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा, 'राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की तस्वीर नहीं होना यह दिखाता है कि संगठन में राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष का कोई महत्व नहीं है. JDU का  प्रधान कार्यालय है, न कि सीएम हाउस और ना ही सचिवलय कि वहां पर सिर्फ सीएम की तस्वीर रहे'.

पोस्टर पर JDU की सफाई
इधर, जब पोस्टर पर सियासत गरमाने लगी तो JDU के प्रवक्ता ने मोर्चा संभालते हुए पूरे मामले पर सफाई दी. JDU प्रवक्ता सुहेली मेहता ने कहा, 'JDU में नीतीश कुमार पार्टी के नेता हैं, यहां कोई विवाद नहीं है. पोस्टर में गांधी जी को जगह दी गई है क्योंकि हमारी पार्टी गांधी, कर्पूरी, लोहिया के विचारों वाली पार्टी है.' 

उधर, इस पूरे मामले पर BJP नेता अजीत चौधरी ने कहा कि यह JDU का आंतरिक मामला है, पार्टी अपने स्तर से इसको समझेगी.

(इनपुट- नवजीत)

Trending news