शिवसेना के बयान पर CM नीतीश का पलटवार, कहा-हम खुद कहां हैं और हमें क्या करना है ये हम जानते हैं
Advertisement

शिवसेना के बयान पर CM नीतीश का पलटवार, कहा-हम खुद कहां हैं और हमें क्या करना है ये हम जानते हैं

Bihar Samachar: सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि कानून कुछ राज्यों की बात है, जहां सबसे पहले ये काम शुरू हुआ. नये कानून को लेकर राज्यों का विरोध है, कई बार बात हुई है. 

 

सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को मीडिया के समक्ष कई अहम मुद्दों पर अपने विचार रखे हैं. शिवसेना (Shivsena) व भाजपा के संबंधों पर हो रही चर्चा के बीच नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक अहम बयान दिया है. दरअसल, शिवसेना के भाजपा (BJP) को समर्थन वापसी के बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम शिवसेना के बयान पर ध्यान नहीं देते, नोटिस नहीं लेते हैं. उन्होंने कहा, 'हम खुद कहां हैं, ये जानते हैं, एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत हुई थी, तब क्या कहा था. तब भी हमने सीबीआई जांच की बात कही थी, क्या हुआ था.'

गौरतलब है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान का शिवसेना ने विरोध किया था. साथ ही भाजपा को समर्थन वापसी का सुझाव दिया था. इस बारे में सीएम नीतीश ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण (Population Control Law) पर हमने साफ कहा था कि कौन राज्य क्या करेगा, इस पर हमको कुछ नहीं कहना. सीएम ने कहा कि राज्य के विकास के लिए सबसे ज्यादा इफेक्टिव महिला शिक्षा है, जिसके लिए हमने हर पंचायत में प्लस टू स्कूल खोला है. 

'पत्नी मैट्रिक पास है, तो प्रजनन दर कम है'
साथ ही, जनसंख्या के मामले के समाधान के लिए उन्होंने कहा कि पति-पत्नी में अगर पत्नी मैट्रिक पास है, तो प्रजनन दर कम है. महिला शिक्षा के चलते बिहार में प्रजनन दर चार से तीन पर पहुंचा. लड़कियों के पढ़ने पर चिंता है, जिसको चिंता है, वो जानें. नीतीश ने कहा कि शिवसेना किसको छोड़ कर कहां गयी थी, अब किसके साथ जानेवाली है यह सबको पता है. दिल्ली बार्डर पर किसानों के प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों से फिर बात होनी चाहिये.

बिहार में कृषि कानून को लेकर कोई समस्या नहीं है
इसके अलावा, सीएम नीतीश ने कहा कि कृषि कानून कुछ राज्यों की बात है, जहां सबसे पहले ये काम शुरू हुआ. नये कानून को लेकर राज्यों का विरोध है, कई बार बात हुई है. कोरोना के दौर में इस तरह का आंदोलन ठीक बात नहीं है. केंद्र सरकार ने कई बार बात की है, फिर बात कर लें. बिहार में कृषि कानून को लेकर कोई समस्या नहीं है. यहां इस बार गेंहू की खरीद की गयी है, आगे और भी करेंगे.

'नयी टेक्नोलॉजी का लाभ मिलता है'
सीएम नीतीश ने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि कोरोना के दौर में इस तरह बड़ी संख्या में इकट्ठा होना ठीक नहीं है. संसद में हंगामे के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले कि संसद में हंगामे पर सत्ता और विपक्ष है, जिसको जो करना है, वो करेगा ही. फोन टैपिंग के मामले पर उन्होंने कहा कि नयी टेक्नोलॉजी की वजह से ऑफत होगी ही, ये चीजें परेशानी करेंगी. नयी टेक्नोलॉजी का लाभ मिलता है, तो इसका दुरुपयोग भी किया जाता है.

'पेट्रोल की कीमत पर अभी गौर नहीं किया'
बिहार के सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया का कितना इंपैक्ट होने लगा है. अगर सोशल मीडिया पर कोई सही बात करता है, तो उसका विरोध होने लगता है. फोन टेप करना बहुत गलत बात है, किसी को इस तरह से डिस्टर्ब करना सही नहीं है. अगर कोई निगेटिव और गलत काम करे, तो उस पर कार्रवाई होती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर बोले कि अभी तक इस पर कभी गौर नहीं किया, इस सुझाव पर बात करेंगे. पहले आपस में बात करेंगे, क्या रास्ता है, फिर विचार करेंगे. एनआरसी के मुद्दे पर बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कि बिहार में इसका असर नहीं है. 

Trending news