उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में शुरू हुई बुलडोजर प्रथा, अतिक्रमण पर निगम करेगा कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1254674

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में शुरू हुई बुलडोजर प्रथा, अतिक्रमण पर निगम करेगा कार्रवाई

भोजपुर में मंगलवार से नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बुलडोजर प्रथा शुरू कर दी है. निगम ने सरकारी जमीन पर वर्षो से झुग्गी डालकर रहने वाले लोगों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की. स्थानीय लोगों ने निगम की कार्रवाई को विरोध भी किया, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई में अड़चन बन रहे लोगों को वहां से हटा दिया.

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में शुरू हुई बुलडोजर प्रथा, अतिक्रमण पर निगम करेगा कार्रवाई

पटनाः बिहार के भोजपुर में नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बुलडोजर प्रथा शुरू कर दी है. मंगलवार को नगर निगम ने सड़क किनारे या फिर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई. निगम की जमीन पर वर्षो से झुग्गी डालकर रहने वाले लोगों के सामने जब बुलडोजर आया तो आनन-फानन में अपना सामान लेकर इधर-उधर भागने लगे. स्थानीय लोगों ने निगम की कार्रवाई को विरोध भी किया, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई में अड़चन बन रहे लोगों को वहां से हटा दिया.

निगम ने बिना नोटिस के करी कार्रवाई
स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर निगम ने बिना नोटिस दिए कार्रवाई की है. लोगों का कहना है कि नगर निगम ने हमारा आशियाना तोड़ा है. इस कार्रवाई में काफी नुकसान हुआ है. घर का सामान लेकर कहा जाएं, इस कार्रवाई से सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों को हो रही है. अगर निगम को कार्रवाई करनी थी तो पहले से नोटिस दिया जाना चाहिए था, ताकि हम लोग अन्य किसी स्थान पर अपनी व्यवस्था करते. इस कार्रवाई के बाद झुग्गी में रहने वाले लोग काफी आक्रोशित दिखे, लेकिन जिला प्रशासन ने किसी की एक ना सुनी है.

अतिक्रमण करने वाले लोगों पर होगी कार्रवाई
भोजपुर के जिलाधिकारी राजकुमार ने बताया कि अतिक्रमण करने वाले किसी भी नागिरक को छोड़ा नहीं जाएगा. सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वाले हर नागरिक के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई होगी. आज भोजपुर में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चला है जल्द ही अन्य इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़िए- बगहा में पुलिस सब स्पेक्टर शंभू शरण गुप्ता पर लकड़ी चोरी का आरोप, जांच में जुटे एसपी

Trending news