Bihar Petrol Diesel Price 19 January: तेल कंपनियों ने अपडेट किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें अपने शहर की कीमतें
Advertisement

Bihar Petrol Diesel Price 19 January: तेल कंपनियों ने अपडेट किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें अपने शहर की कीमतें

Petrol Diesel Price 19 January 2023: बिहार की राजधानी पटना में तेल के भाव में आज स्थिरता देखने को मिली है. गुरुवार को बिहार में पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं आया है. आज भी बिहार में पेट्रोल 109.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं डीजल के भाव में भी कोई बदलाव नहीं आया है. जिसके चलते आज 95.91 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

Bihar Petrol Diesel Price 19 January: तेल कंपनियों ने अपडेट किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें अपने शहर की कीमतें

पटनाः Petrol Diesel Price 19 January 2023: बिहार की राजधानी पटना में तेल के भाव में आज स्थिरता देखने को मिली है. गुरुवार को बिहार में पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं आया है. आज भी बिहार में पेट्रोल 109.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं डीजल के भाव में भी कोई बदलाव नहीं आया है. जिसके चलते आज 95.91 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. बता दें कि तेल कंपनियों द्वारा हर रोज सुबह छह बजे ही तेल के नए दाम भाव जारी किए जाते हैं. बिहार में काफी लंबे समय से पेट्रोल और डीजल के दामों में स्थिरता बनी हुई है.

बिहार में आज पेट्रोल और डीजल का दाम (Petrol Diesel Price today) 

जगह                पेट्रोल                                 डीजल  

मुजफ्फरपुर      107.98  रुपए प्रति लीटर        94.70  रुपए प्रति लीटर

पूर्णिया         108.71 रुपए प्रति लीटर         95.39 रुपए प्रति लीटर

भागलपुर        108.68  रुपए प्रति लीटर        95.36 रुपए प्रति लीटर

गया            108.61 रुपए प्रति लीटर        95.31  रुपए प्रति लीटर 

सुबह 6 बजे जारी हो जाते हैं नए रेट
हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी जाती हैं. जिसके बाद सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं. बता दें कि पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जुड़ जाने की वजह से इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है. इस वजह से पेट्रोल डीजल के दाम इतने अधिक हैं. 

ऐसे जान सकते हैं पेट्रोल डीजल के रेट
ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC सुबह 6 बजे ही नए भाव जारी कर देती हैं. कंपनी की वेबसाइट associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ और SMS के जरिए अपने शहर में पेट्रोल डीजल की लेटेस्ट कीमतें चेक कर सकते हैं. एसएमएस के जरिए घर बैठे अपने शहर के पेट्रोल व डीजल के रेट जानने के लिए आपको मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर मैसेज करना होगा. हर शहर का कोड अलग है. शहर के कोड जानने के लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- देश की अर्थव्यवस्था के लिए वरदान के रूप में साबित हो सकती है भारत की बढ़ती जनसंख्या, जानें कैसे

Trending news