Samrat Chaudhary: राबड़ी देवी पर सम्राट चौधरी का हमला, लालू को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2314851

Samrat Chaudhary: राबड़ी देवी पर सम्राट चौधरी का हमला, लालू को लेकर कही ये बड़ी बात

Bihar News: नीतीश कुमार के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इस मांग में शामिल हो गए हैं. तेजस्वी यादव ने कहा था कि बिहार किंगमेकर की भूमिका में है, इसलिए अब नीतीश कुमार को बिहार के लिए स्पेशल स्टेटस की मांग करनी चाहिए.

Samrat Chaudhary: राबड़ी देवी पर सम्राट चौधरी का हमला, लालू को लेकर कही ये बड़ी बात

Bihar Political News Today: बिहार में लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद एनडीए की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरह से पावरफुल नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही राज्य के लिए स्पेशल स्टेटस की मांग भी तेज हो गई है. नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अप्रत्यक्ष रूप से इस विशेष दर्जे की मांग की थी.

नीतीश कुमार के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इस मांग में शामिल हो गए हैं. तेजस्वी यादव ने कहा था कि बिहार किंगमेकर की भूमिका में है, इसलिए अब नीतीश कुमार को बिहार के लिए स्पेशल स्टेटस की मांग करनी चाहिए. तेजस्वी यादव के इस बयान के बाद बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी का भी बयान सामने आया है. सम्राट चौधरी ने विशेष पैकेज को लेकर तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी पर सीधा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी ने बिहार को विशेष पैकेज दिया था, तब राबड़ी देवी उस राशि को खर्च नहीं कर पाईं.

सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार में लालू यादव रेल मंत्री बनकर गरीबों के पैसे लूटते रहे लेकिन बिहार को कभी स्पेशल पैकेज नहीं मिला. सम्राट चौधरी अक्सर लालू परिवार के भ्रष्टाचार को लेकर बयान देते रहते हैं. इन बयानों से स्पष्ट है कि बिहार में विशेष दर्जे की मांग को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. एनडीए और विपक्षी दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल रहा है. बिहार की जनता और राजनीतिक विश्लेषक इन बयानों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे चलकर बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग पर क्या निर्णय लिया जाता है और इसका राज्य की राजनीति पर क्या प्रभाव पड़ता है.

ये भी पढ़िए-  IND vs SA T20 World Cup: भारत की जीत पर लालू ने अलग अंदाज में दी बधाई, टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर तेजस्वी ने क्या कहा?

Trending news