Bihar School Closed: बिहार में फिर से बंद हुए स्कूल, ACS सिद्धार्थ ने डीएम को दिया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2296745

Bihar School Closed: बिहार में फिर से बंद हुए स्कूल, ACS सिद्धार्थ ने डीएम को दिया आदेश

Bihar School Closed: बिहार में भीषण गर्मी को देखतो हुए स्कूलों को फिर बंद कर दिया गया है. इसके लिए शिक्षा विभाग के ACS एस सिद्धार्थ ने आदेश जारी किया है.

बिहार में स्कूल बंद

पटना: बिहार में इन दिनों भीषण गर्म का कहर देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में लू का असर देखने को मिल रही है.  वहीं मौसम विभाग की मानें तो अभी बिहार में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग नेअत्यधित गर्मी और हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. इसी को ध्यान रखते हुए गर्मी के छुट्टी के बाद खुल रहे राज्य के स्कूलों को फिर से बंद कर दिया है. शिक्षा विभाग के ACS एस सिद्धार्थ ने 18 और 19 जून को स्कूल बंद करने को लेकर डीएम को आदेश दिया है. जिसके तहत डीएम अपने जिले में स्कूल बंद करने का फैसला खूद लेंगे.

बिहार में अब 40 डिग्री के पार गर्मी होने पर स्कूल नहीं खोले जाने का आदेश दिया है. शिक्षा विभाग के नए ACS एस सिद्धार्थ ने इस मामले में आदेश जारी कर दिए हैं. सभी जिलों के डीएम को इसका आदेश भेज दिया गया है. हालांकि एस सिद्धार्थ का ये आदेश सिर्फ 1-8 कक्षा तक के बच्चों के लिए लागू रहेगा. वहीं इस दौरान शिक्षकों को स्कूल में जाना अनिवार्य होगा.

बता दें कि केके पाठक की जगह नए एसीएस बनाए गए एस सिद्धार्थ ने राज्य में हो रहे प्रचंड गर्मी को देखते हुए फैसला लिया है. इस फैसले के तहत जिस भी जिले में पारा 40 डिग्री से पार होगा वहां स्कूलों को बंद रखा जाएगा. हालांकि शिक्षकों को छुट्टी वाले दिन स्कूल में ही हाजिरी देनी होगी. एस सिद्धार्थ के आदेश के बाद राजधानी पटना के स्कूलों को 18 और 19 जून दो दिनों के बंद कर दिया गया है. इसको लेकर डीएम पटना ने लिखित आदेश जारी किया है. मौसम विभाग की मानें को 19 जून के बाद बिहार में गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. बिहार में 20 जून से मानसून आ सकता है.

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: बिहार में नौकरी की बहार, सीएम नीतीश ने सात निश्चय-2 लेकर दिया ये बड़ा निर्देश

Trending news