क्या आपके यहां भी सड़कें खराब है? अगर हां तो घर बैठे सीधे विभाग से कीजिए शिकायत इस ऐप के जरिए...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar899457

क्या आपके यहां भी सड़कें खराब है? अगर हां तो घर बैठे सीधे विभाग से कीजिए शिकायत इस ऐप के जरिए...

Bihar Samachar: पथ निर्माण विभाग की ओर से सड़क दुरुस्त करवाने के लिए जो एप लॉन्च की गई है उसका नाम बिहार पथ संधारण मोबाइल एप है. ये एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. 

 

घर बैठे सीधे विभाग से कीजिए शिकायत इस ऐप के जरिए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: सरकार ने सड़को के रखरखाव के लिए बिहार में मेंटेनेंस पॉलिसी लागू कर रखी है. उसके बावजूद सड़को को दुरुस्त रखना मुश्किल हो रहा है. कई बार खराब सड़को का मामला हाईकोर्ट तक जा पहुंचा है. ऐसे में खराब सड़को को जल्द ठीक करने के मकसद से पथ निर्माण विभाग ने एक एप को लॉन्च किया है. इस पर कोई भी आम आदमी शिकायत कर खराब सड़को को दुरुस्त करवा सकता है.

बता दें कि पथ निर्माण विभाग की ओर से सड़क दुरुस्त करवाने के लिए जो एप लॉन्च की गई है उसका नाम बिहार पथ संधारण मोबाइल एप है. ये एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. इस एप की खासियत ये है कि शिकायत करने वाले को इस एप पर खुद को रजिस्टर करना होगा. जैसे ही कोई सख्स इस एप के जरिए अपनी शिकायत दर्ज करेगा और शिकायत या सुझाव डालेगा तो वह तुरंत पथ निर्माण विभाग के कंट्रोल रूम तक चला जाएगा. 

ये भी पढ़ें- लापरवाही! वैक्सीन की बर्बादी के मामले में टॉप राज्यों में शुमार बिहार, ऐसे चल रही कोरोना पर जीत की तैयारी?

सूचना देने वाले को उसके रजिस्टर्ड नम्बर पर SMS के जरिए ये जानकारी दे दी जाएगी कि आपकी शिकायत को दर्ज कर लिया गया है. इस एप पर लोग खराब सड़को के अलावा पुल से भी जुड़ी शिकायत या सुझाव दे सकते हैं.

एप के जरिए कंट्रोल रूम में दर्ज शिकायत को सम्बंधित डिवीजन में भेज दिया जाएगा. दर्ज शिकायत पर तय समय सीमा के अंदर काम भी होगा. काम पूरा होने के बाद शिकायत दर्ज कराने वाले सख्स को इसकी जानकारी उसके रजिस्टर्ड नम्बर पर दे दी जाएगी. यदि सड़क मेंटेनेंस में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो संबंधित इंजीनियर या ठेकेदार पर कार्रवाई भी की जाएगी.

Trending news