बिहार में आसमानी आफत: आकाशीय बिजली गिरने से 9 की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान
Advertisement

बिहार में आसमानी आफत: आकाशीय बिजली गिरने से 9 की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

पटना के नौबतपुर थाना अंतर्गत जैतीपुर गांव में शुक्रवार (14 जुलाई) की शाम आकाशीय बिजली गिरने से एक 33 वर्षीय युवक की मौत हो गई. बताया जाता है कि परिजन उसे नौबतपुर रेफरल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Heavy Rain: बिहार में इन दिनों आसमान से मौत बरस रही है. 6 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत की खबर है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात के कारण लोगों की मौत होने पर गहरा शोक व्यक्त किया. बिजली गिरने के कारण अरवल जिले में 3, रोहतास में 2 और मुजफ्फरपुर, बांका, पूर्वी चम्पारण और नालंदा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें.

पटना के नौबतपुर थाना अंतर्गत जैतीपुर गांव में शुक्रवार (14 जुलाई) की शाम आकाशीय बिजली गिरने से एक 33 वर्षीय युवक की मौत हो गई. बताया जाता है कि परिजन उसे नौबतपुर रेफरल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान बिक्रम थाना के गोपालपुर गांव निवासी सिद्धनाथ पासवान का पुत्र 33 वर्षीय पुत्र बिनोद पासवान के रूप में हुई. बताया जाता है कि मृतक बिनोद जैतीपुर निवासी अपने बहनोई उमेश पासवान के यहां था. शुक्रवार की दोपहर वह अपने भांजा और भांजी के साथ घर से कुछ दूरी पर स्थित खेत मे गया था. 

ये भी पढ़ें- बेगूसराय में बाढ़ के पूर्व ही डरा रही गंगा, भीषण कटाव से लोग पलायन को मजबूर

इसी बीच अचानक बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिये वह अपने भांजा और भांजी के साथ ताड़ के पेड़ के नीचे खड़ा हो गया. अचानक आकाशीय बिजली पेड़ पर आ गिरी और सभी उसकी चपेट में गए. घटना में विनोद की मौत हो गई, जबकि दोनों भांजा-भांजी जख्मी हो गए. जिनका नौबतपुर में इलाज जारी है. मौत की सूचना मिलने पर मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं थानाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये के एम्स भेजा गया है. 

रिपोर्ट- शशांक शेखर

ये भी देखे

Trending news