Bihar Weather Update: आज भी जमकर होगी बारिश, 6 जिलों में बिजली गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2370159

Bihar Weather Update: आज भी जमकर होगी बारिश, 6 जिलों में बिजली गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Bihar Weather Today 6 August 2024: बिहार में बीते कई दिनों से भारी बारिश लगी हुई है. इस बारिश से बिहारवासियों को उसम भरी गर्मी से राहत मिली है. किसानों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है. मौसम विभाग ने आज बई कई जिलों में भारी भारिश और बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

Bihar Weather Update: आज भी जमकर होगी बारिश, 6 जिलों में बिजली गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

पटनाः Bihar Weather Today 6 August 2024: बिहारवासियों को आखिरकार उमस भरी गर्मी से राहत मिल ही गई है. बिहार में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है. अब मानसून बिहारवासियों पर मेहरबान नजर आ रहा है. बीचे तीन दिनों से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. इसी के चलते मौसम ने आज भारी वर्षा को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. कई जिलों में हल्की तो कई जिलों में भारी बारिश लगी हुई है. इसी के साथ आज तेज बारिश के साथ-साथ 6 जिलों में ठनका गिरने की भी चेतावनी मौसम विभाग ने जताई है. इन जिलों में सारण, वैशाली, किशनगंज, गोपालगंज और सिवान के साथ भोजपुर शामिल है.  

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना 
वहीं मौसम विभाग ने आग मंगलवार (6 अगस्त) को राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, सुपौल और बक्सर में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में पूरे दिन बादल छाए रहने का आशंका है. विभाग के अनुसार. उत्तर पश्चिम और पूर्व के साथ दक्षिण बिहार के कई जिलों में बिजली गरजने और गिरने की संभावना है. जिसके लिए लोगों को सतर्क रहने की सलाह विभाग ने दी है. 

अधिकतर हिस्सों में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
मानसून के बिहार में फिर से एक्टिव होने से किसानों के चेहरे पर सबसे ज्यादा खुशी आई है. इस बारिश से किसानों को काफी राहत मिली है. लगातार हो रही बारिश से खेतों में हरियाली देखने को मिल रही है. इसके साथ बारिश का इंतजार कर रहे किसानों का इंतजार खत्म हो गया है. प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर रखा है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज मंगलवार को राजधानी पटना समेत सुपौल, अररिया, किशनगंज, गोपालगंज, सीवान, वैशाली, सारण, मधुबनी, गया, औरंगाबाद, नालंदा, जहानाबाद, लखीसराय, दरभंगा, जहानाबाद, अरवल में मध्यम वर्षा होने की संभावना है. इसी के साथ आज 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है.    

सावधानी बरतने की अपील 
मौसम विभाग ने आपदा प्रबंधन द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन करने की अपील की है. लोगों को काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है. बारिश और बिजली गरजने के दौरान पेड़ों के नीचे खड़े होने से मना किया है. साथ ही नदियों और नहरों के पास जाने नहीं जाने की सलाह दी गई है. 

7 अगस्त को झमाझम बरसेंगे बादल 
वहीं मौसम विभाग के अनुसार, 7 अगस्त बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बादल बरसेंगे. जिसको लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बुधवार को सिवान, भोजपुर और किशनगंज में भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही 6 जिलों में वज्रपात को लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें- Vastu Tips For Money: पैसों की तंगी से हो गए है परेशान? नहीं निकल रहा कोई रास्ता, आज ही करें ये आसान उपाय, मिनटों में बन जाएगी बात

Trending news