Bihar Weather Update: बिहार में सर्दी का टूटेगा 8 साल का रिकॉर्ड, तापमान में गिरावट जारी
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में सर्दी का टूटेगा 8 साल का रिकॉर्ड, तापमान में गिरावट जारी

Bihar Weather Update:  मौसम विभाग के अनुसार इस बार बिहार में सर्दी का 8 साल का रिकॉर्ड टूट सकता है.बिहार के ज्यादातर जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, राजधानी पटना के न्यूनतम तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है.

Bihar Weather Update: बिहार में सर्दी का टूटेगा 8 साल का रिकॉर्ड, तापमान में गिरावट जारी

Bihar Weather Update: बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. दिन में आसमान साफ रहा. वहीं, शाम होते ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई और कई इलाकों में कोहरे की चादर छाई रही. वहीं, राज्य में पछुआ हवाओं के कारण लगातार ठंड बढ़ रही है.राजधानी पटना में लोगों को कंनकंनी का एहसास हो रहा है. वहीं, राजधानी के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट आई है. राजधानी में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. जिसके कारण पटना में ठंड बढ़ गई है. 

दो दिनों में तेजी से मौसम में होगा बदलाव
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आने वाले दो दिनों में मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिलेगा. हालांकि 2021 की दिसंबर की तुलना में राज्य में अभी तक पहले जैसी ठंड शुरू नहीं हुई है. सिवान, गोपालगंज, पूर्णिया और किशनगंज में कोहरे का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है. वहीं, शहरी और ग्रामीण इलाकों में धुंध छाई हुई है. 

सर्दी का टूटेगा 8 साल का रिकॉर्ड
मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह से ठंड और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. जिसका असर दिखाई देना शुरू हो गया है. कई जिलों में कोहरे के साथ शीतलहर का प्रकोप दिखाई दे रहा है. इन दिनों पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है. जिसके कारण मैदानी इलाकों में असर दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार बिहार में सर्दी का 8 साल का रिकॉर्ड टूट सकता है. 

तापमान में आई गिरावट
बिहार के ज्यादातर जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, राजधानी पटना के न्यूनतम तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं, गया के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. गया में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा है. इसके अलावा भागलपुर में 12.1 डिग्री सेल्सियस तापमान, पूर्णिया में 11.7 डिग्री सेल्सियस तापमान, मुजफ्फरपुर में 13.0 डिग्री सेल्सियस, अररिया में 14.2 डिग्री सेल्सियस, जमुई में 12.04 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. 

लोगों को सावधान रहने की जरूरत
मौसम में लगातार बदलाव को देखते हुए डॉक्टरों ने लोगों से सावधान रहने को कहा है. क्योंकि सर्दियों के मौसम में लोगों के बीमार होने की संभावना कई ज्यादा बढ़ जाती है. जिसके कारण अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में इजाफा होता है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में स्थिरता, भागलपुर में बढ़े दाम

Trending news