Weather News: फिर मंडरा रहा भारी वज्रपात का खतरा, विभाग ने अलर्ट जारी कर की सावधानी बरतने की अपील
Advertisement

Weather News: फिर मंडरा रहा भारी वज्रपात का खतरा, विभाग ने अलर्ट जारी कर की सावधानी बरतने की अपील

Bihar Weather News: मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में भारी वज्रपात का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में नागरिकों को उचित सावधानी एवं सुरक्षा उपाय बरतने की जरूरत है.

 

कई क्षेत्रों में भारी वज्रपात की चेतावनी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में आपदा प्रबंधन विभाग (Disaster Management Department) ने अलर्ट जारी कर राज्य के कई क्षेत्रों में भारी वज्रपात की चेतावनी (Thunderstorms) दी है. विभाग ने सिवान जिले के लगरी नबीगंज, बसंतपुर, भगवानपुर हाट, महाराजगंज, दरौंधा, गुठनी, हसनपुरा, हुसैनगंज, आंदर, दारौली, मैरवा, नौतन, पचरूखी, रघुनाथपुर, सिसवन, सिवान सदर, जिरादई प्रखंड में अलर्ट जारी कर इन क्षेत्रों के लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. 

इसके अलावा बक्सर जिले के बक्सर, चक्की, सिमरी, ब्रहम्पुर, डुमराव, सारण जिले के लहलादपुर, बनियापुर और गोपालगंज जिले के भोरे, विजयीपुर प्रखंड के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है. विभाग द्वारा इन क्षेत्रों के लोगों के लिए दोपहर 12:15 तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Weather News: बिहार में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी, विभाग ने नागरिकों से की सावधानी बरतने की अपील

बता दें कि सोमवार को भी बिहार में वज्रपात को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट जारी किया था. सोमवार को विभाग ने नवादा जिला के कौआकोल, नवादा, पकरीबरावां, वारिसलीगंज, अकबरपुर, गोविंदपुर, नरहट, रजौली, रोह, सिरदला प्रखंड भी भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया था. आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से अपील की है कि खेत खलिहान में काम कर रहे लोग खुले में हो तो किसी सुरक्षित स्थान या पक्के मकान में जाएं और पेड़ के नीचे बिल्कुल भी ना रुके.

Trending news