Bihar Weather Update: 22 जनवरी के बाद मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1536377

Bihar Weather Update: 22 जनवरी के बाद मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का कहर लगातार जारी है. राज्य के लगभग सभी हिस्सों में सतह से 5.8 किलोमीटर ऊपर तक पछुआ हवा का प्रभाव देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही हवा में नमी और कोहरे की वजह से आद्रता 80 प्रतिशत है. जिसके चलते दोपहर के समय धूप होने से मौसम सामान्य है.

Bihar Weather Update: 22 जनवरी के बाद मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर जारी किया अलर्ट

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का कहर लगातार जारी है. राज्य के लगभग सभी हिस्सों में सतह से 5.8 किलोमीटर ऊपर तक पछुआ हवा का प्रभाव देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही हवा में नमी और कोहरे की वजह से आद्रता 80 प्रतिशत है. जिसके चलते दोपहर के समय धूप होने से मौसम सामान्य है. वहीं सुबह और रात के समय अभी भी ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि पूरे बिहार में 22 जनवरी तक मौसम सामान्य रहेगा. इस दौरान कुछ स्थानों पर तापमान थोड़ी ऊपर नीचे होगा.

कोहरे को लेकर अलर्ट  

मौसम विभाग के मुताबिक पूरे बिहार में 23 जनवरी से दिन के साथ ही रात के तापमान में वृद्धि होगी, जिससे ठंड से लोगों को और राहत मिलेगी. मौसम विभाग का कहना है कि बिहार के उत्तर पूर्व में स्थित सहरसा, कटिहार, अररिया, पूर्णिया सहित 8 जिलों में 48 घंटे तक घने कोहरे का प्रभाव रहेगा. जिसके चलते दृश्यता 15 से 40 मीटर रह सकती है. राजधानी पटना सहित राज्य  के 30 जगहों पर सुबह के समय कोहरा और दिन में मौसम साफ रहेगा. कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. वहीं गया, रोहतास, समस्तीपुर, भागलपुर के सबैर सहित छह जिलों में कोल्ड डे रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Hockey World Cup 2023: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, क्वार्टर फाइनल के लिए खेलना होगा क्रॉसओवर मैच

पटना में आसमान पूरी तरह से साफ

गुरुवार को राज्य का सबसे ठंडा जिला बांका रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं सबौर में 3.4 डिग्री सेल्सियस,  गया में 4 डिग्री, नवादा 5.9 डिग्री सेल्सियस, खगड़िया में 5.8 डिग्री सेल्सियस, औरंगाबाद 5.9 डिग्री सेल्सियस, पश्चिमी चंपारण में 6.8 डिग्री सेल्सियस, पूर्णिया में 7.4 डिग्री रिकॉड किया गया है. वहीं गुरुवार के दिन राजधानी पटना में आसमान पूरी तरह से साफ रहा. पटना का न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राजधानी के अधिकतम तापमान में 0.6 डिग्री बढ़ोतरी हुई और अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Trending news