Bihar Weather: बिहार में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, जानें अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement

Bihar Weather: बिहार में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, जानें अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Bihar Weather: भीषण गर्मी का सामना कर रहे बिहार के लोगों को मानसून के दस्तक से राहत की सांस ली है. बुधवार को राज्य के कई हिस्‍सों में तेज बारिश हुई. जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं बारिश के बाद धान की फसल की खेती कर करने वाले किसानों ने भी राहत की सांस ली है.

Bihar Weather: बिहार में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, जानें अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम का हाल

पटना: Bihar Weather: भीषण गर्मी का सामना कर रहे बिहार के लोगों को मानसून के दस्तक से राहत की सांस ली है. बुधवार को राज्य के कई हिस्‍सों में तेज बारिश हुई. जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं बारिश के बाद धान की फसल की खेती कर करने वाले किसानों ने भी राहत की सांस ली है. बता दें कि बारिश न होने के चलते धान की फसल को नुकसान हो रहा था. पिछले कुछ सप्ताह से राज्य लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. बुधवार को हुई तेज बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

21 जुलाई के धीमी होगी 
मौसम विभाग ने बिहार को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 21 जुलाई को राज्य में अच्छी बारिश होने की संभावना है. इस दौरान राज्य के विभिन्न इलाकों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.  वहीं 22 से 23 जुलाई 2022 तक राज्य में बारिश कम होने की संभावना जताई गई है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 21 जुलाई के बाद राज्य में बारिश की रफ्तार धीमी हो जाएगी. मानसून के रवैये से किसानों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि बुधवार को काफी दिनों के बाद बिहार में बारिश हुई थी. 

ये भी पढ़ें- Heavy Rain in Bihar: बगहा, मधुबनी चंपारण में झूम कर बरसे बदरा, किसानों को राहत

मानसून के सामान्‍य रहने की संभावना
IMD की तरफ से जारी किए गए बारिश को लेकर अपडेट में बिहार के पड़ोसी राज्‍य झारखंड में 23 जुलाई तक अच्‍छी बारिश होने की संभावना है. झारखंड में अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. लेकिन पूर्वानुमान के मुताबिक बिहार में 21 जुलाई के बाद बारिश की रफ्तार कम हो जाएगी. बता दें कि मौसम विभाग ने इस बार दक्षिण-पश्चिम में मानसून के सामान्‍य रहने की संभावना जताई थी.

Trending news