Bihar Weather Update:बिहार में जल्द बदलेगा मौसम, बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2103167

Bihar Weather Update:बिहार में जल्द बदलेगा मौसम, बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से ठंड की विदाई होने लगी है. राज्य में पछुआ हवा का प्रवाह भी अब थमने लगा है. हालांकि अभी भी 9 फरवरी की सुबह साढ़े आठ बजे से 10 फरवरी की सुबह तक दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों में शीत लहर का असर रहेगा. राज्य में हवा का रुख भी बदल रहा है.

 बिहार में बदलेगा मौसम (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से ठंड की विदाई होने लगी है. राज्य में पछुआ हवा का प्रवाह भी अब थमने लगा है. हालांकि अभी भी 9 फरवरी की सुबह साढ़े आठ बजे से 10 फरवरी की सुबह तक दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों में शीत लहर का असर रहेगा. राज्य में हवा का रुख भी बदल रहा है. राज्य में आने वाले समय में पूर्वा हवा का बहाव रहेगा. इस वजह से आगामी दो से 3 दिनों में बारिश के भी हालात बन सकते हैं. इस दौरान तापमान बढ़ सकता है.

जानें कब बदलेगा मौसम 

11 फरवरी से बिहार में हवा का रुख का बदलाव हो सकता है. पछुआ की जगह पुरवा हवा के प्रभाव की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. हालांकि राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं आएगा. वहीं, आगामी 72 घंटों में 3-4 °C की वृद्धि का पूर्वानुमान है. जबकि आगामी 5 दिनों में के अधिकतम तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा.हालांकि 12-14 फरवरी के बीच बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है. 

मौसम रहेगा शुष्क

10 फरवरी यानि आज मौसम शुष्क रहेगा. आज बारिश की भी कोई संभावना नहीं है. सुबह दक्षिण बिहार के एक या दो स्थानों में शीतलहर जैसे हालात देखने को मिल सकते हैं. लेकिन दिन में धूप निकलेगी. कई दिनों से न्यूनतम तापमान में भी गिरावट हो रही है, लेकिन अब इसमें बढ़ोतरी हो सकती है. आज का तापमान दिन में 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. इसके अलावा  रात का तापमान 08 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. हवा के रुख में बदलाव होगा. इसके अलावा तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. 

Trending news