Bihar Weather Update: बिहार में इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, तेजी से लुढ़क रहा पारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1492012

Bihar Weather Update: बिहार में इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, तेजी से लुढ़क रहा पारा

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. पछुआ हवाओं ने तापमान में थोड़ी गिरावट तो की है लेकिन सिहरन वाली ठंड ने अभी भी दस्तक नहीं दी है. सूबे में इस बार दिसंबर के आधा खत्म हो जाने के बाद भी घना कोहरा वाला दिन भी नहीं देखा गया है.

Bihar Weather Update: बिहार में इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, तेजी से लुढ़क रहा पारा

पटना: Bihar Weather Update: बिहार में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. पछुआ हवाओं ने तापमान में थोड़ी गिरावट तो की है लेकिन सिहरन वाली ठंड ने अभी भी दस्तक नहीं दी है. सूबे में इस बार दिसंबर के आधा खत्म हो जाने के बाद भी घना कोहरा वाला दिन भी नहीं देखा गया है. और अगले पांच दिनों तक इसकी कोई संभावना भी नहीं नजर आ रही है. लेकिन जल्द ही ठंड अपना अलग रूप दिखा सकती है. राजधानी पटना सहित कई जिलों में अहले सुबह और देर शाम के बाद से ठंड बढ़ने लगी है.

पड़ेगी कड़ाके की ठंड      

ठंड का आगमन होने के बाद राज्य में धीरे-धीरे ये अपना प्रभाव भी जमाने लगा है. इस बार ठंड ने अभी तक अपना भयावह रूप नहीं दिखाया है. कनकनी और सिहरन वाली ठंड से अभी तक लोगों की मुलाकात नहीं हुई है. ठंड का अधिक प्रभाव अहले सुबह और शाम के बाद ही दिख रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह में ठंड अपने रंग में रहेगा और इसका प्रभाव पूरे राज्य में तेज होगा.  मौसम विभाग के अनुसार  20 और 21 दिसंबर को अधिक ठंड पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में कमी,जानें बिहार में आज का रेट

तेजी से लुढ़क रहा पारा

पिछले 24 घंटे में राजधानी पटना, गया पूर्णिया समेत राज्य के कई शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है. रविवार को भागलपुर व आसपास का न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं जमुई में न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री नीचे गिर गया. वहीं बांका का तापमान 9.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम विशेषज्ञ के अनुसार 19 से 22 दिसंबर के बीच राज्य में पश्चिमी हवा चलने की संभावना है जबकि बारिश की संभावना बिलकुल नहीं है. हवा की औसत गति 4 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है.

Trending news