'बिहार में चाहिए यूपी वाला शासन चाहिए तो बंद करो अदालतें'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1679571

'बिहार में चाहिए यूपी वाला शासन चाहिए तो बंद करो अदालतें'

बिहार में भाजपा के नेता योगी आदित्यनाथ की तरह शासन चलाने की वकालत कर रहे हैं.इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के कानून मंत्री शमीम अहमद ने कहा कि पहले सभी अदालतों को बंद करने की जरूरत है, फिर उत्तर प्रदेश की तरह शासन चलाने के बारे में सोचें.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में भाजपा के नेता योगी आदित्यनाथ की तरह शासन चलाने की वकालत कर रहे हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के कानून मंत्री शमीम अहमद ने कहा कि पहले सभी अदालतों को बंद करने की जरूरत है, फिर उत्तर प्रदेश की तरह शासन चलाने के बारे में सोचें.

बंद कर दो अदालत

कानून मंत्री ने मोतिहारी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जब भाजपा सत्ता में होती है तो बिहार में मंगल राज होता है, और जब वह सत्ता से बाहर होती है तो जंगल राज आ जाता है. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश जाओ और वहां के शासन का अनुभव करो. अगर आप बिहार में उत्तर प्रदेश जैसा शासन चाहते हैं, तो पहले सभी अदालतों को बंद करने की जरूरत है.

 

उन्होंने आगे कहा कि अगर सभी फैसले मुख्यमंत्री को लेने हैं तो अदालतों की क्या जरूरत है. अहमद ने कहा, हमारे पास बिहार में नीतीश कुमार की शासन शैली है. मैं मानता हूं कि बिहार में अपराध का ग्राफ बढ़ा है, लेकिन वह सिर्फ जनसंख्या वृद्धि के कारण. हमारे डीजीपी ने बिहार में अपराध के ग्राफ की जांच के लिए एक थाने में दो एसएचओ तैनात करने की पहल की है.

इस वजह से आए थे शमीम अहमद 

शमीम अहमद 1 मई को अंधाधुंध फायरिंग में जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिजनों को सांत्वना देने मोतिहारी गए थे. फायरिंग के दौरान चार लोग घायल भी हुए थे, जिनका मोतिहारी के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक की पहचान प्रिंस कुमार के रूप में हुई जो एक मई को मोतिहारी में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए अपनी बहन के घर आया था.

वह सॉफ्ट ड्रिंक पी रहा था, तभी तीन हमलावरों ने उस चाय की दुकान पर मौजूद देवा गिरोह के सदस्यों पर गोलियां चला दीं थीं. फायरिंग में प्रिंस की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि देव कुमार, राजा कुमार उर्फ विराट, मेराज और यश प्रकाश हमले में घायल हो गए थे.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news