जहरीली शराब से मौतों पर मुआवजे की घोषणा को बीजेपी ने बताई अपनी जीत, जानें सम्राट चौधरी ने क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1656867

जहरीली शराब से मौतों पर मुआवजे की घोषणा को बीजेपी ने बताई अपनी जीत, जानें सम्राट चौधरी ने क्या कहा

सरकार एक रुपये मुआवजा नहीं देगी. अब नीतीश कुमार के यूटर्न को बीजेपी ने अपनी जीत करार दिया है. बिहार बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, 8 से 10 महीने से और उससे पहले भी जब हम सरकार में होते थे, तब भी हम ऐसी मौतों को लेकर मुआवजे की मांग कर रहे थे.

जहरीली शराब से मौतों पर मुआवजे की घोषणा को बीजेपी ने बताई अपनी जीत, जानें सम्राट चौधरी ने क्या कहा

पटना: पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में जहरीली शराब से कथित मौतों को लेकर सोमवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम नीतीश कुमार ने जहरीली शराब से होने वाली मौतों में मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. इससे पहले नीतीश कुमार कहते थे, दारू पीकर मरेंगे तो क्या सरकार मुआवजा देगी.

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार केवल अपना चेहरा चमकाने में व्यस्त रहते हैं. लोकतंत्र से उनको कोई लेना देना नहीं है. सभी कानून में पलटी मारने का काम भी करते हैं. मोतिहारी में जहरीली शराब से कई मौतें हुई हैं तो छोटे छोटे अफसरों पर कार्रवाई कर रहे हैं लेकिन बड़ा सवाल यह है कि बड़े अफसरों पर कब गाज गिरेगी. सम्राट चौधरी ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार खुद गृह मंत्री हैं, लिहाजा जहरीली शराब कांड की जिम्मेदारी लेते हुए उन्हें खुद इस्तीफा दे देना चाहिए.

सरकार एक रुपये मुआवजा नहीं देगी. अब नीतीश कुमार के यूटर्न को बीजेपी ने अपनी जीत करार दिया है. बिहार बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, 8 से 10 महीने से और उससे पहले भी जब हम सरकार में होते थे, तब भी हम ऐसी मौतों को लेकर मुआवजे की मांग कर रहे थे. अच्छा हुआ कि नीतीश सरकार ने हमारी मांग मान ली. यह बीजेपी की बहुत बड़ी जीत है.

हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहरीली शराब से होने वाली मौतों में मुआवजा देने के लिए एक शर्त भी रखी है. उनका कहना है कि मुआवजा तभी दिया जाएगा, तब सामने वाला यह मानेगा कि शराबबंदी कानून सही है और बिहार सरकार ने शराबबंदी लागू करके अच्छा काम किया है. यह उस आदमी को लिखित में देना होगा. उसको यह लिखकर देना होगा कि शराब पीना गलत है. इसके अलावा यह भी सहमति देनी होगी कि वे शराबबंदी कानून के पक्ष में हैं और शराब पीने वालों के खिलाफ हैं. 

सोमवार को जब खबर आई कि मोतिहारी में जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या 31 हो गई है तो दोपहर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सामने आए और कहा, दयनीय परिवारों की मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि हमने पूरे राज्य में शराबबंदी कानून लागू किया. जगह जगह जाकर लोगों को जागरूक करने का काम किया पर जो कुछ भी हो रहा है, वो सही नहीं है. नीतीश कुमार ने कहा कि अगर प्रशासन की ओर से रिपोर्ट आती है तो सरकार दयनीय परिवारों की मदद करेगी.

ये भी पढ़िए-  Bihar Jharkhand Live News: मोतिहारी में जहरीली शराब से हुई 22 लोगों की मौत पर सियासत तेज, यहां जानें बिहार झारखंड की खबरें

 

Trending news