सीएम नीतीश ने जिस बोट का किया था उद्घाटन, थोड़ी देर बाद तालाब में पलटी बोट, जानें बच्चों की कैसे बची जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1571707

सीएम नीतीश ने जिस बोट का किया था उद्घाटन, थोड़ी देर बाद तालाब में पलटी बोट, जानें बच्चों की कैसे बची जान

स्थानीय लोगों का कहना है कि तालाब में मुख्यमंत्री के आगमन पर अमृत सरोवर में प्रदर्शनी के लिए बोट लगाई गई थी. प्रशासन ने तालाब में बोट तो उतार दी, लेकिन सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया था.

सीएम नीतीश ने जिस बोट का किया था उद्घाटन, थोड़ी देर बाद तालाब में पलटी बोट, जानें बच्चों की कैसे बची जान

Bihar News : जमुई के मरकट्टा गांव में शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अमृत सरोवर का उद्घाटन किया था. सीएम उद्घाटन के कुछ देर बाद करीब 20 बच्चों से भरी बोट अमृत सरोवर में पटल गई. हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

अमृत सरोवर में सीएम ने बोट का किया था उद्घाटन
स्थानीय लोगों का कहना है कि तालाब में मुख्यमंत्री के आगमन पर अमृत सरोवर में प्रदर्शनी के लिए बोट लगाई गई थी. प्रशासन ने तालाब में बोट तो उतार दी, लेकिन सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया था. लोगों का आरोप है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण है कि बच्चों की भीड़ बोट में चढ़ने लगी, किसी भी अधिकारी ने बच्चों को नहीं रोका. एक के बाद एक-एक कर करीब 20 से अधिक बच्चे बोट में चढ़ गए. बोट में वजन ज्यादा होने के कारण बैलेंस बिगड़ गया और देखते ही देखते बोट तालाब में पलट गई.

जान बचाने के लिए तालाब में कूदे बच्चे
बता दें कि जब बोट पलट रही थी तो आनन-फानन में बच्चे अपनी जान बचाने के लिए तालाब में कूद गए. तालाब के आसपास मौजूद लोग बच्चो को बचाने के लिए दौड़ पड़े. स्थानीय लोगों ने जैसे-तैसे कर बच्चों की जान बचा ली.

घटना पर क्या बोले डीडीसी
अमृत सरोवर हादसे को लेकर डीडीसी शशि शेखर चौधरी ने बताया कि बच्चों से भरी बोट पटने की सूचना जैसे ही प्राप्त हुई तो टीम मौके पर पहुंच गई. हालांकि इस हादसे में को ई बड़ी घटना नहीं हुई है और सभी बच्चे सुरक्षित है. भविष्य में ध्यान रखा जाएगा कि इस प्रकार का कोई हादसा ना हो. आगे से बोट पर एक कर्मचारी की तैनाती की जाएगी और बोट पर क्षमता के अनुसार ही लोगों को सवार किया जाएगा.

ये भी पढ़िए- Mahadev Prasad Bhang Making: शिवरात्रि पर ऐसे बनाएं महादेव का प्रसाद, जानिए ठंढाई बनाने की आसान रेसिपी

Trending news