BPSC 70th CCE Exam 2024: बीपीएससी ने फिर से बढ़ाई पदों की संख्या, अब 2027 सीटों पर होगी भर्ती, फटाफट करें ऑनलाइन आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2474552

BPSC 70th CCE Exam 2024: बीपीएससी ने फिर से बढ़ाई पदों की संख्या, अब 2027 सीटों पर होगी भर्ती, फटाफट करें ऑनलाइन आवेदन

BPSC 70th CCE Exam 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. आयोग ने 70वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए सीटों की संख्या बढ़ा दी है. अब 2027 पदों पर भर्ती होगी. इसके लिए आवेदन 4 नवंबर तक किया जा सकता है.

BPSC 70th CCE Exam 2024: बीपीएससी ने फिर से बढ़ाई पदों की संख्या, अब 2027 सीटों पर होगी भर्ती, फटाफट करें ऑनलाइन आवेदन

BPSC 70th CCE Exam 2024: बिहार लोक सेवा आयोग की 70वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर बहुत बड़ा अपडेट आया है. बीपीएससी की 70वीं संयुक्त प्रतियोगिता के लिए अभी आवेदन जारी है. इसी बीच आयोग ने नोटिस जारी कर 70 नए पद को जोड़ दिया है. जिसमें प्रोबेशन पदाधिकारी के 35, सहायक निबंधक के 29 और वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी के 6 पद शामिल किए हैं. इससे पहले आयोग ने 1957 पदों पर भर्ती निकाली थी जो अब बढ़कर 2027 हो गई है. बिहार लोक सेवा आयोग के इतिहास में संयुक्त सिविल सेवा में यह सबसे बड़ी वैकेंसी है.

ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि बढ़ाई गई
बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से ऑनलाइन आवेदन करने की भी अंतिम तिथि बढ़ाकर अब 4 नवंबर 2024 तक कर दी गई है. इससे पहले अभ्यर्थियों को 18 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दिया गया था. इसके साथ ही आयोग ने अभ्यर्थियों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन में सुधार का भी मौका दिया है.

यह भी पढ़ें- Bihar School: शिक्षा विभाग का नया फरमान, सरकारी स्कूलों में मीडिया की एंट्री पर लगा बैन, बाहरी लोगों को नहीं मिलेगा प्रवेश

आयोग की ओर से कहा गया है कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन में अंकित अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, माता का नाम और जन्मतिथि के कॉलम को छोड़कर निबंधन (Registration) के अन्य सभी कॉलमों में सुधार कर सकेंगे. इसके लिए आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर 19 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि तक अपडेट डिटेल्स का लिंक उपलब्ध रहेगा.

परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव
70वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के शेड्यूल में भी आयोग ने बदलाव किया है. प्रारंभिक परीक्षा अब 13 और 14 दिसंबर को होगी. पहले ये परीक्षा 17 नवंबर को होनी थी.

इनपुट-  निषेद कुमार 

यह भी पढ़ें- समस्तीपुर 'पकड़ौआ विवाह'! रेलवे कर्मचारी प्रेमी की जबरन शादी, सरकारी नौकरी लगने के बाद मांगने लगा बुलेट तो कभी 10 लाख रुपए दहेज

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news