BPSC TRE 3.0 Exam: बीपीएससी ने तीसरे चरण की कर दी घोषणा, ऐसे देखें एडमिट कार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2141833

BPSC TRE 3.0 Exam: बीपीएससी ने तीसरे चरण की कर दी घोषणा, ऐसे देखें एडमिट कार्ड

Bihar News : आवेदकों को सलाह दी जा रही है कि वे अपने एडमिट कार्ड की सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक जांचें, ताकि परीक्षा के दिन कोई भी गलतफहमी न उत्पन्न हो. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर, केंद्र कोड, और परीक्षा दिन के निर्देशों का समझना चाहिए.

BPSC TRE 3.0 Exam: बीपीएससी ने तीसरे चरण की कर दी घोषणा, ऐसे देखें एडमिट कार्ड

BPSC TRE 3.0 Admit card 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है, जो कि 15 और 16 मार्च को होगी. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 86,474 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सूचित किया जा रहा है कि एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 7 से 10 दिन पहले उपलब्ध कराया जाएगा, जिसे वे ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे.

परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए एडमिट कार्ड को ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए. इसमें उम्मीदवार के नाम, माता-पिता का नाम, जन्म की तारीख, आवेदन संख्या, रोल नंबर, वर्ग, परीक्षा का प्रकार, तिथि, समय, स्थान, केंद्र कोड, लिंग, परीक्षा के दिन के निर्देश आदि शामिल हो सकती है. आवेदकों को सलाह दी जा रही है कि वे अपने एडमिट कार्ड की सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक जांचें, ताकि परीक्षा के दिन कोई भी गलतफहमी न उत्पन्न हो. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर, केंद्र कोड, और परीक्षा दिन के निर्देशों का समझना चाहिए.

बिहार लोक सेवा आयोग ने बताया है कि शिक्षक भर्ती परीक्षा 15 मार्च को दो शिफ्टों में और 16 मार्च को एक ही शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. 15 मार्च को पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. समानत: 16 मार्च को परीक्षा दोपहर 12 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक आयोजित की जाएगी. 

इस परीक्षा के चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा का शामिल होना है. इसलिए, एडमिट कार्ड में दी गई सभी जानकारी को सही और सटीक पाना महत्वपूर्ण है. सभी उम्मीदवारों से यह सुनिश्चित किया जाता है कि वे परीक्षा के दिन के निर्देशों का पालन करें और किसी भी प्रकार की गलतफहमी से बचने के लिए एडमिट कार्ड में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक समझें. इससे परीक्षा में सफलता प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाएगी.

ये भी पढ़िए-  Dumka Gangrape Case: स्पेन महिला गैंगरेप मामले में कोर्ट ने लिया संज्ञान, पीड़िता को दी 10 लाख रुपये की सहायता राशि

 

Trending news