NEET पेपर लीक मामले में फिर बेऊर जेल पहुंची CBI, दूसरे दिन भी पूछताछ जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2314888

NEET पेपर लीक मामले में फिर बेऊर जेल पहुंची CBI, दूसरे दिन भी पूछताछ जारी

Bihar News: सीबीआई प्रिंसिपल डॉ. एहसानुल हक का तीन महीने का कॉल डिटेल खंगाल रही है और उसके बिहार से कनेक्शन की जांच कर रही है. सीबीआई की टीम आज फिर दूसरे दिन बेऊर जेल पहुंची है, जहां 13 आरोपियों से पूछताछ चल रही है. इनमें 6 परीक्षा माफिया, 4 अभ्यर्थी और 3 अभिभावक शामिल हैं.

NEET पेपर लीक मामले में फिर बेऊर जेल पहुंची CBI, दूसरे दिन भी पूछताछ जारी

NEET UG Paper Leak: पटना में NEET UG पेपर लीक मामले में सीबीआई की एक टीम हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. एहसानुल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम और पत्रकार जमालुद्दीन से पूछताछ कर रही है. सीबीआई को इन तीनों आरोपियों की 5 दिन की रिमांड मिली है. सीबीआई ने शुक्रवार रात को इन तीनों आरोपियों को हजारीबाग से पटना लेकर आई थी. मनीष और आशुतोष भी 5 दिनों की रिमांड पर हैं, जबकि चिंटू और मुकेश को पहले से ही सीबीआई ने रिमांड पर रखा है. इन सातों आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है.

सीबीआई प्रिंसिपल डॉ. एहसानुल हक का तीन महीने का कॉल डिटेल खंगाल रही है और उसके बिहार से कनेक्शन की जांच कर रही है. सीबीआई की टीम आज फिर दूसरे दिन बेऊर जेल पहुंची है, जहां 13 आरोपियों से पूछताछ चल रही है. इनमें 6 परीक्षा माफिया, 4 अभ्यर्थी और 3 अभिभावक शामिल हैं. इन 13 आरोपियों में पटना के दानापुर का आयुष राज, रोहतास का बिट्टू कुमार, दानापुर का अखिलेश कुमार, समस्तीपुर का सिकंदर यादवेंदु, पटना के नेपाली नगर का आशुतोष कुमार, पटना के ही एकंगरसराय का रोशन कुमार, गया जिले का नीतीश कुमार, समस्तीपुर का अनुराग यादव, रांची का अभिषेक कुमार, गया के बाराचट्टी का शिवनंदन कुमार, रांची का अवधेश कुमार, पटना का अमित आनंद और समस्तीपुर की रानी कुमारी शामिल हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि संजीव मुखिया से इन सभी के कनेक्शन जुड़े हुए हैं और सीबीआई इसी की जांच कर रही है. इसके साथ ही आरोपियों का महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य राज्यों में नीट पेपर लीक मामले में पकड़े गए आरोपियों से क्या कनेक्शन है, इसकी भी जांच की जा रही है. सीबीआई को शक है कि हजारीबाग के ओएसिस स्कूल से ही पेपर लीक हुआ है. इसके बाद पेपर संजीव मुखिया तक पहुंचा, जिसने अपने गुर्गे चिंटू को प्रश्नपत्र मोबाइल पर भेजवाया. चिंटू और रॉकी ने एमबीबीएस स्टूडेंट से पेपर साल्व करवाया और फिर प्रश्नपत्र और उत्तर पटना के लर्न प्ले स्कूल में अभ्यर्थियों को दिए गए. इसी स्कूल की छत पर जले हुए प्रश्न पत्र मिले थे, जिनके सीरियल कोड की जांच में पता चला कि वे ओएसिस स्कूल के थे.

ये भी पढ़िए - IND vs SA T20 World Cup: भारत की जीत पर लालू ने अलग अंदाज में दी बधाई, टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर तेजस्वी ने क्या कहा?

 

Trending news